Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
देश भर में करवाचौथ पर बिके 3000 करोड़ के आभूषण - Sabguru News
होम Business देश भर में करवाचौथ पर बिके 3000 करोड़ के आभूषण

देश भर में करवाचौथ पर बिके 3000 करोड़ के आभूषण

0
देश भर में करवाचौथ पर बिके 3000 करोड़ के आभूषण

नई दिल्ली। देश भर में करवाचौथ के अवसर पर सोने और सोने के आभूषणों की बिक्री का आंकड़ा लगभग तीन हजार करोड़ का रहा जो पिछले वर्ष के समान दिन में लगभग 2200 करोड़ रुपए का था।

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) एवं देश के छोटे ज्वेलर्स के संगठन आल इंडिया ज्वेलर्स एवं गोल्डस्मिथ फेडरेशन (एआईजेजीएफ) ने आज एक संयुक्त बयान में कहा कि देश भर के ज्वेलरी व्यापारियों को करवा चौथ पर एक बेहतर व्यापार का बड़ा अवसर मिला है। भारतीय परंपरा के मुताबिक आगामी नवम्बर से शुरू होने वाले शादियों के लिए भी सोने के गहनों आदि की बुकिंग भी आज से शुरू हो गई है।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल एवं आइजेजीएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज अरोड़ा ने कहा कि देश भर में सोने और सोने के आभूषणों की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई। पिछले वर्ष के करवा चौथ त्योहार के मुकाबले सोना 3400 रुपए प्रति 10 ग्राम महंगा लेकिन चांदी 11 हजार रुपए किलो सस्ती रही।

राजधानी में 24 कैरट सोने के दाम 52 हजार रुपए और 22 कैरट सोना 48 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम है। चांदी 59 हजार रुपए प्रति किलो है। उन्होंने कहा की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भू-राजनीतिक उतार-चढ़ाव को देखते हुए आने वाले समय में सोने के दामों में वृद्धि की संभावना है।