Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पुष्कर में 26 से होगी 7 दिवसीय संगीतमय श्रीमदभाग्वद कथा - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer पुष्कर में 26 से होगी 7 दिवसीय संगीतमय श्रीमदभाग्वद कथा

पुष्कर में 26 से होगी 7 दिवसीय संगीतमय श्रीमदभाग्वद कथा

0
पुष्कर में 26 से होगी 7 दिवसीय संगीतमय श्रीमदभाग्वद कथा

पुष्कर। तीर्थराज पुष्कर में स्व केसरदेवी पत्नी केदारदत्त शर्मा की स्मृति में आगामी 26 अक्टूबर बुधवार से 1 नवम्बर तक 7 दिवसीय संगीतमय श्रीमदभाग्वद कथा का आयोजन किया जाएगा।

श्रीमद्वभाग्वद्थ कथा के आयोजन के बारे में बताते हुए पूर्व पालिकाध्यक्ष जनार्दन शर्मा ने कहा कि कथा का रसास्वादन कथावाचक पण्डित गौरव व्यास कराएंगे। खण्डेलवाल धर्मशाला होली का चौक में प्रतिदिन दोपहर एक बजे से शाम 5 बजे तक भक्तजन कथा का आनंद ले सकेंगे।

कथा का शुभारम्भ 26 अक्टूबर बुधवार को सुबह 10 बजे से मुख्य गउ धाट से कलश यात्रा के साथ होगा तथा श्रीमद्वभाग्वद् महात्म्य एवं द्रोपदी, कुन्ती भीष्म आदि चरित्र का वर्णन होगा। गुरूवार 27 अक्टूबर को कपिलोख्यान एवं घ्रुव चरित्र का बखान होगा।

शुक्रवार 28 अक्टूबर को जडभरत एवं प्रहलाद चरित्र, शनिवार 29 अक्टूबर को बलि वामन प्रसंग एवं श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के प्रसंग होंगे। रविवार 30 अक्टूबर को श्रीकृष्ण बाल लीलाएं, गोवर्धन पूजा, छप्प्न भोग, इसी तरह सोमवार 31 अक्टूबर को श्रीकृष्ण रूकमणी विवाह का आयोजन होगा।

मंगलवार 1 नवम्बर को सात दिवसीय कथा के अन्तिम दिवस सुदामा चरित्र, नवयोगेश्वर संवाद के पश्चात पूर्णाहूति होगी साथ ही कार्यक्रम संयोजक हरि प्रसाद शर्मा के संयोजन में शाम को 6 बजे से महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा। सात दिवसीय कार्यक्रम की सफलता के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है।