Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
शशि थरूर की शिकायत का देंगे जवाब, उन्हें बुलाएंगे भी : मधुसूदन मिस्त्री - Sabguru News
होम Breaking शशि थरूर की शिकायत का देंगे जवाब, उन्हें बुलाएंगे भी : मधुसूदन मिस्त्री

शशि थरूर की शिकायत का देंगे जवाब, उन्हें बुलाएंगे भी : मधुसूदन मिस्त्री

0
शशि थरूर की शिकायत का देंगे जवाब, उन्हें बुलाएंगे भी : मधुसूदन मिस्त्री

नई दिल्ली। कांग्रेस चुनाव विभाग के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है और इस संबंध में जो शिकायत की गई है उसका विंदुवार जवाब दिया जाएगा।

मिस्त्री ने बुधवार को चुनाव परिणाम घोषित करते हुए पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि जो सवाल उठाए गए हैं उनका एक एक करके जवाब दिया जाएगा और थरूर को बुलाकर पूछा जाएगा कि उन्होंने किस वजह से सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि थरूर को बुलाकर पूछा जाएगा कि आखिर उन्होंने ऐसी शिकायत क्यों की है। उनका कहना था कि हालांकि चुनाव के दौरान होने वाली यह सामान्य शिकायत है लेकिन पार्टी इसका जवाब देगी। यह पार्टी का आंतरिक मामला है और इसे सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए था।

मिस्त्री ने कहा कि किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं आए इसके लिए मतगणना से पहले सारे मतदाता पत्रों को एक साथ मिलाया गया था ताकि पता नहीं चले कि किस राज्य में किस उम्मीदवार को कितने वोट मिले हैं।

उत्तर प्रदेश से शिकायत मिलने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से छह मतपेटियां थीं और चार में सील लगी थी। दो में चिन्ह नहीं था। अगर उनको पूरे 400 वोट भी दे दिए जाएं तब भी नतीजे पर असर नहीं पड़ता है। उनका कहना था कि मतगणना के दौरान भी पूरी सावधानी बरती गई थी कि किसी भी बूथ पर कोई भी अनधिकृत आदमी मतदान कक्ष में नहीं जा सके। जो भी अंदर गया उसका पहचान पत्र देखा गया।

उल्लेखनीय है कि पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर के समर्थकों ने मिस्त्री को पत्र लिखकर मतदान में धांधली का आरोप लगाया है। इस पत्र के सार्वजनिक होने पर हंगामा मच गया और मिस्त्री ने कहा है कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है और इसे सार्वजनिक नहीं किया जना चाहिए था।

शशि थरूर को आने वाले दिनों में शर्मिंदा किया जाएगा : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में पराजित हुए शशि थरूर को आड़े हाथों लेते हुए आज उन्हें चेताया कि आने वाले दिनों में उन्हें गांधी परिवार की मुखालफत करने के लिए शर्मिंदा किया जाएगा।

भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रभारी अमित मालवीय ने एक ट्वीट में कहा कि शशि थरूर एक हारे हुए व्यक्ति की तरह रो रहे हैं। क्या उन्हें वास्तव में कांग्रेस में चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होने की उम्मीद थी? उसे आभारी होना चाहिए कि उसे बाथरूम में बंद नहीं किया गया था… सबसे बुरा अभी आना बाकी है। अगले कुछ महीनों में गांधी परिवार से मुकाबला करने के लिए उनका उपहास किया जाएगा और उन्हें शर्मिंदा किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर के समर्थकों ने अध्यक्षीय चुनाव के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री को पत्र लिखकर मतदान में धांधली का आरोप लगाया है। इस पत्र के सार्वजनिक होने पर कांग्रेस में हंगामा मच गया है और मिस्त्री ने कहा है कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है और इसे सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए था।

उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है और इस संबंध में जो शिकायत की गई है उनका एक एक करके जवाब दिया जाएगा और थरूर को बुलाकर पूछा जाएगा कि उन्होंने किस वजह से सवाल उठाए हैं।

हर कार्यकर्ता के भरोसे पर खरा उतरूंगा : मल्लिकार्जुन खड़गे