Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
धोलादांता में रामकथा : राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ बोले, हवन यज्ञ सनातन संस्कृति के प्रतीक - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer धोलादांता में रामकथा : राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ बोले, हवन यज्ञ सनातन संस्कृति के प्रतीक

धोलादांता में रामकथा : राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ बोले, हवन यज्ञ सनातन संस्कृति के प्रतीक

0
धोलादांता में रामकथा : राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ बोले, हवन यज्ञ सनातन संस्कृति के प्रतीक

नसीराबाद/बाघसूरी। प्रदेश के पयर्टन विकास बोर्ड अध्यक्ष व राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि हवन यज्ञ सनातन धर्म संस्कृति का प्रतीक है और हवन यज्ञ से पर्यावरण शुद्धि के साथ बारिश व सुकाल होता है। राठौड़ रविवार को ग्राम पंचायत नांदला के गांव धोलादांता-बुबानियां में चल रही नौ दिवसीय रामकथा के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनसेवा, गोसेवा के साथ साथ संत सेवा के लिए दृढ़ संकल्पित है। राठौड़ ने सांवर पुरी महाराज सहित संत महात्माओं से आशीर्वाद लेते हुए श्रीराम कथा की पूर्णाहूति पर महाआरती की तथा हनुमान- सीता व श्रीराम- विभिषण के बीच का संवाद सुनाते हुए धर्म सभा में कहा कि हनुमान बने, विभिषण नहीं बनें।

इससे पूर्व कांग्रेस पीसीसी प्रदेश सचिव महेंद्र सिंह गुर्जर, नांदला सरपंच मानसिंह रावत, पंस सदस्य शंकर सिंह रावत, श्रीकिशन गुर्जर, मस्तान काठात सहित कांग्रेस सेवादल सदस्य सुखपाल प्रजापति, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष हरपाल सिंह, लाडूसिंह रावत, गुलाब सिंह, प्रभू सिंह आदि ने राठौड़ का माल्यार्पण कर व साफा बांधकर स्वागत किया। रामकथा के समापन पर हवन यज्ञ में पूर्णाहूति दी गई।

श्री हनुमान मंदिर के शिलान्यास पर किया ध्वजारोहण

ग्राम धोलादांता रामकथा के समापन पर आए राठौड़ ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के सामने श्री हनुमान जी के मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास भूमि पर विधिवत रूप से ध्वजारोहण किया। जहां हनुमान जी के जयकारे गूंज उठे।

श्री महाकाल नवयुवक मंडल के सदस्यों ने दी सेवाएं

ग्राम धोलादांता में चल रही नौ दिवसीय रामकथा के समापन पर रविवार को ग्राम के श्री महाकाल नवयुवक मंडल के सदस्यों ने मंडल अध्यक्ष महावीर सिंह रावत के सान्निध्य में हवन यज्ञ में आहुतियां व प्रसाद वितरित तथा संत महात्माओं के सत्कार में सेवाएं दीं। इस मौके पर शैतान सिंह, कालू सिंह, प्रहलाद सिंह, नंद सिंह, शक्ति सिंह, सुखपाल, मोहन सिंह, ईश्वर सिंह, अनिल रावत, प्रभू सिंह रावत, हरिकिशन रावत मानसिंह, राधाकृष्ण आदि मौजूद थे।

जयगुरुदेव आश्रम के सेवादारों ने किया अभिनंदन

धोलांदाता रामकथा में आए राठौड़ का भवानीखेड़ा के जयगुरुदेव आश्रम की ओर से सेवादारों ने जिला अध्यक्ष राजेंद्र सोनी के सान्निध्य में राठौड़ व संत महात्माओं का माल्यार्पण कर स्वागत किया।