Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कांग्रेस महात्मा गांधी की पार्टी, सावरकर या गोडसे की नहीं : राहुल गांधी - Sabguru News
होम Breaking कांग्रेस महात्मा गांधी की पार्टी, सावरकर या गोडसे की नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस महात्मा गांधी की पार्टी, सावरकर या गोडसे की नहीं : राहुल गांधी

0
कांग्रेस महात्मा गांधी की पार्टी, सावरकर या गोडसे की नहीं : राहुल गांधी

कोटा। कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी की पार्टी, सावरकर या गोडसे की नहीं। गांधी आज शाम अपनी भारत जोडो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश के बाद झालावाड़ जिले में चंवली पुलिया के पास एक संक्षिप्त स्वागत जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

गांधी राजस्थान में मध्य प्रदेश से चंवली के रास्ते प्रवेश के बाद काफी प्रफुल्लित नजर आए और वे उनकी अगवानी के लिए पहुंचे सभी कांग्रेस नेताओं से बड़ी गर्मजोशी और आत्मीयता के साथ मिले जिनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कोटा के रास्ते आये मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आदि शामिल थे।

गांधी के स्वागत के बाद एक संक्षिप्त सभा आयोजित की गई जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार और उसकी नीतियों पर जमकर प्रहार किया और अपने संक्षिप्त उद्बोधन में भारत जोड़ो यात्रा के मंतव्य को स्पष्ट किया।

राजस्थान में प्रवेश पर जोरदार स्वागत

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज शाम मध्यप्रदेश से चंवली बार्डर से राजस्थान में प्रवेश कर गई और इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया और सामूहिक लोकनृत्य किया।

इस अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा,मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित अन्य कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने गांधी की राजस्थान की सीमा पर अगवानी की।

इस मौके मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को राष्ट्र ध्वज प्रदान किया। इसी के साथ आज रात्रि से गांधी की राजस्थान यात्रा शुरू हो गई। हालांकि आज गांधी का अपने काफिले और प्रदेश के अन्य दिग्गज कांग्रेस नेताओं व राजस्थान सरकार की कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों सहित मध्यप्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ चंवली में ही रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है।

चंवली पहुंचने के बाद हाडोती के पारंपरिक लोक नृत्य के साथ गांधी का स्वागत किया और इस मौके पर न केवल राहुल गांधी बल्कि उनके साथ गहलोत ने लंबे समय बाद आत्मीयता के साथ पायलट सहित कमलनाथ आदि कांग्रेस नेताओं के साथ लोक नृत्य करते हुए नजर आए।