Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
नागौर : राज्यस्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रदीप कुमार कच्छावा सम्मानित - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer नागौर : राज्यस्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रदीप कुमार कच्छावा सम्मानित

नागौर : राज्यस्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रदीप कुमार कच्छावा सम्मानित

0
नागौर : राज्यस्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रदीप कुमार कच्छावा सम्मानित

नागौर/अजमेर। संत शिरोमणि श्री लिखमीदास महाराज स्मारक विकास संस्थान, अमरपुरा (नागौर) के छठे पाटोत्सव में माली सैनी समाज के राज्यस्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में अजमेर के प्रदीप कुमार कच्छावा को उत्कृष्ट समाज-सेवा सम्मान से नवाजा गया।

केन्द्रीय कर्मचारी होने के नाते रेल्वे के कार्यों को ईमानदारी, लगन, निष्ठा महत्व देने के साथ ही शेष समय समाज-सेवा में डटे रहने वाले कच्छावा शनिवार व रविवार को जीव दया के काम भी करते रहे हैं।

विभिन्न प्रकार की समाज-सेवा करने वाले कच्छावा का कहना है कि वर्तमान कलयुगी दौर में दूसरों की सेवा करने में जो आनंद मिलता है वह सुकून देने वाला होता है। आप कितना कर पाते हैं, किसके लिए कर रहे हैं, महत्वपूर्ण यह है कि आप निरंतर करते रहें। कई बार आलोचना, तिरस्कार, अनदेखी का शिकार होना पडें तब भी सेवा कार्यों से मोह बना रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जरूरतमंद, गरीब, विधवा व बुजुर्गों, दिव्यांगजनों की जहां उम्मीद खत्म हो जाए वहां से उनके लिए सेवा कार्य एक मिशन के रूप में प्रभावकारी तरीके से करना सुखद परिणाम देने वाला होता है।

कार्यक्रम के दौरान कच्छावा के सेवा कार्यों के बारे में बताया गया कि गो वंश में लम्पी-महामारी के दौरान उन्होंने अजमेर के प्रत्येक वार्डों, आइसोलेशन सेन्टर तक पहुंच कर हर संभव सेवाएं दीं। प्रशासनिक स्तर पर आमजन ने उनके मार्गदर्शन में तन-मन-धन से सहयोग किया। वर्तमान में गौशालाओं में जाकर सेवाएं देने का क्रम जारी है।

संत शिरोमणि श्री लिखमीदास स्मारक विकास संस्थान अमरपुरा के पदाधिकारियों ने कच्छावा को उत्कृष्ट समाज-सेवा व गौ-सेवा के लिए सम्मानित किया साथ ही इस मौके पर मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।