Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बाड़मेर : गडरा रोड पर छात्रावास भवन की शिलान्यास पट्टिका का लोकार्पण - Sabguru News
होम Rajasthan Barmer बाड़मेर : गडरा रोड पर छात्रावास भवन की शिलान्यास पट्टिका का लोकार्पण

बाड़मेर : गडरा रोड पर छात्रावास भवन की शिलान्यास पट्टिका का लोकार्पण

0
बाड़मेर : गडरा रोड पर छात्रावास भवन की शिलान्यास पट्टिका का लोकार्पण

बाड़मेर। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि गत भाजपा सरकार के समय ही गांव-गांव मेें स्कूल खुल चुके थे। अब इन स्कलों में बदलते वैश्विक परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षा देने की जरूरत है।

शनिवार को जिले के गडरा रोड स्थित श्री हरि सिद्धि शिक्षण संस्थान की ओर से आयोजित भामाशाह सम्मान और तन सिंह चौहान स्मृति सदन छात्रावास की शिलान्यास पट्टिका के अनावरण के मौके पर आयोजित समारोह में शेखावत ने कहा कि प्रदेश में जब-जब भाजपा सरकार बनी, शिक्षा के क्षेत्र में काफी विकास हुआ। एक समय था, पंचायतों पर ही स्कूल नहीं थे। आज गांव-गांव में स्कूल है, लेकिन हमें यह सोचना होगा कि अब जबकि वैश्विक परिदृश्य बदल चुका है, क्या इसके अनुरूप शिक्षा स्कूूलों में मिल रही है? इसलिए अब बदलते परिवेश के अनुरूप शिक्षा देनी होगी।

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने संतों को भारतीय संस्कृति का ध्वजवाहक बताते हुए कहा कि इनकी वजह से ही आज हमारी सनातन संस्कृति अक्षुण्ण है, अन्यथा विश्व में कई संस्कृतियां उभरी और समय के साथ काल कवलित हो गई।

समारोह में केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है तो समाज को शिक्षित करना होगा। समाजसेवी भगवान सिंह रोलसाहबसर ने कहा कि अगला जीवन बाड़मेर में मिले, यहां पर इंसानियत है। ईश्वर हमें सद्बुद्धि दे, ताकि लोक कल्याण में काम आ सके। समारोह में भामाशाहोंं का सम्मान भी किया गया। समारोह को कई वक्ताओं ने सम्बोधित किया।

इस दौरान श्री क्षत्रिय युवक संघ के संरक्षक भगवान रोलसाहबसर, केन्द्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी, संस्थान के अध्यक्ष पूर्व विधायक हरीसिंह सोढा, सचिव प्रेम सिंह गडरारोड, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, ख्याला मठाधीश गोरखनाथ जी, प्रवीण पुरी महाराज, रावत त्रिभुवन सिंह बाड़मेर, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक तरुण कुमार सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। कुशाल सिंह सोढा ने स्वागत भाषण दिया। जोगेन्द्र सिंह तनसिंह चौहान व राजेन्द्र सिंह तन सिंह चौहान ने केन्द्रीय मंत्री शेखावत और सभी अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया।

रोलसाहबसर से शिष्टाचार भेंट की

केन्द्रीय मंत्री शेखावत सड़क मार्ग से सुबह बाड़मेर के आलोक आश्रम पहुंचे और श्री क्षत्रिय युवक संघ के संरक्षक भगवान रोलसाहबसर से शिष्टाचार भेंट की। आश्रम में करीब एक घंटे तक रुकने के दौरान क्षत्रिय युवक संघ परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। केन्द्रीय मंत्री शेखावत और संरक्षक रोलसाहबसर के साथ गडरारोड पहुंचे। शेखावत का धवा, बायतु बाड़मेर गडरारोड सहित अनेक स्थानों पर स्वागत किया गया।