Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
फिरोजाबाद में मार्निंग वाक पर निकले वकील की दिनदहाड़े हत्या - Sabguru News
होम India City News फिरोजाबाद में मार्निंग वाक पर निकले वकील की दिनदहाड़े हत्या

फिरोजाबाद में मार्निंग वाक पर निकले वकील की दिनदहाड़े हत्या

0
फिरोजाबाद में मार्निंग वाक पर निकले वकील की दिनदहाड़े हत्या

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के थाना दक्षिण क्षेत्र में सोमवार को एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

घटना से आक्रोशित वकीलों ने अनिश्चितकाल हड़ताल की घोषणा करने के साथ न्यायालय के बाहर और नगर के जैन मंदिर चौराहे पर प्रदर्शन कर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पांच ‌टीमे गठित कर कारवाई शुरु कर दी गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज सुबह लालऊ रोड़ पर मार्निंग वाक पर निकले अधिवक्ता शिव शंकर दुबे (45) की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। शिव शंकर के कनपटी और पेट‌ में गोली लगी थी। हत्याकांड की जानकारी मिलते ही एसएससी आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रणविजय सिंह सीओ सिटी हरिमोहन सिंह के साथ कई थानों का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया।

एसएससी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज आदि द्वारा साक्ष्य जुटाकर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच ‌टीमे गठित कर कारवाई शुरु कर दी गई है। हत्या के आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर और एनएसए की कारवाई भी की जाएगी।

वकील साथी की हत्या की जानकारी मिलते ही दीवानी न्यायालय के वकीलों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी। आक्रोशित वकीलों ने न्यायालय के बाहर और नगर के जैन मंदिर चौराहे पर प्रदर्शन कर नारेबाजी करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

बाद में सभी वकील एकत्रित होकर जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे वहां भी सभा करके वकीलों ने हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी और उनकी सजा दिलाई जाने की मांग की। इसके साथ ही परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता शासन से दिलाने और एक बच्चे को नौकरी दिलाने की भी मांग उठाई गई है। वकीलों द्वारा सरकार से वकीलों के लिए सुरक्षा कानून लागू करने की भी मांग की है।

परिजनों ने बताया कि शनिवार को दीवानी न्यायालय पर किसी आपराधिक व्यक्ति से मृतक शिव शंकर दुबे का विवाद हो गया था। उसी के द्वारा हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। थाना दक्षिण निरीक्षक बैजनाथ सिंह ने बताया है कि एक व्यक्ति को नामजद करते हुए तीन लोगों के खिलाफ परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।