Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अलवर : पेपर आउट होने के विरोध में छात्रों ने किया रास्ता जाम - Sabguru News
होम Rajasthan Alwar अलवर : पेपर आउट होने के विरोध में छात्रों ने किया रास्ता जाम

अलवर : पेपर आउट होने के विरोध में छात्रों ने किया रास्ता जाम

0
अलवर : पेपर आउट होने के विरोध में छात्रों ने किया रास्ता जाम

अलवर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा का आज सामान्य ज्ञान का पेपर आउट होने से छात्रों में भारी आक्रोश है और इसके विरोध में आज अलवर के बस स्टैंड के समीप एक स्कूल केंद्र के सामने आक्रोशित परीक्षार्थियों ने जाम लगा दिया।

छात्रों का आरोप है कि एक तरफ राजस्थान सरकार 4 साल का जश्न मना रही है दूसरी तरफ बेरोजगारों के साथ छलावा किया जा रहा है। परीक्षार्थियों को जैसे ही इस बात का पता लगा कि पेपर आउट हो गया है तो कुछ परीक्षार्थियों की आंखों में आंसू भी आ गए और सेंटर से बाहर निकल कर उन्होंने जाम लगा दिया। जाम की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे और जाम को खुलवाने का प्रयास किया जाम करीब 1 घंटे तक लगा रहा।

बानसूर के छात्र ने बताया कि वह आज सुबह चार बजे परीक्षा देने को से निकला था और सेंटर पर प्रवेश करने के बाद जैसे ही हमने पेपर खोला तो हमसे पेपर वापस ले लिया गया और यह बताया गया कि यह पेपर आउट हो गया है।

उन्होंने बताया कि वह विगत 2 साल से जयपुर में रहकर परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं लेकिन आज हमारे सपनों पर पानी फेर दिया। उन्होंने राजस्थान सरकार से इन पेपरों की सुरक्षा करने की मांग की है जिससे बेरोजगारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो।

अलवर के खैरथल से सेकंड ग्रेड का पेपर देने आई परीक्षार्थी पूजा शर्मा ने बताया कि उनके साथ छलावा हुआ है और इतनी ठंड में हुए इस उसमें पेपर देने आए हैं उसके बावजूद भी पेपर आउट कर दिया गया। उन्होंने पेपर आउट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ऐसे प्रयास करें जैसे बेरोजगारों के साथ छलावा नहीं हो।

उन्होंने बताया कि जैसे पिछली बार रीट का एग्जाम पेपर भी आउट हुआ था उसी तरह इस पेपर को भी आउट कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि गत 21 दिसंबर से लगातार दो पारियों में पेपर चल रहे हैं कड़ाके की ठंड के बीच परीक्षार्थी दूर-दूर से पेपर देने आ रहे हैं।

पेपर लीक होने पर भाजपा ने फूंका गहलोत का पुतला

अलवर में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने पर आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला फूंका और विरोध प्रदर्शन किया। सैकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा में शनिवार को हुए सामान्य ज्ञान के पेपर लीक मामले को लेकर नगली सर्किल पर भाजपा की ओर से गहलोत का पुतला दहन किया और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गया।

पूर्व शहर विधायक बनवारी लाल सिंघल ने बताया कि शिक्षा एवं अलवर प्रभारी मंत्री बी डी कल्ला शुक्रवार को जब सरकार के चार साल पूरा होने पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के लिए अलवर दौरे पर आए थे तब उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अब राजस्थान में पेपर लिक की घटना नहीं होगी और इस तरह की घटना पर अंकुश लगाया जाएगा लेकिन आज फिर इस परीक्षा में पहली पारी में सामान्य ज्ञान का पेपर लीक होने से युवाओं में भारी रोष है।

उन्होंने कहा कि पूरे साल युवा पढ़ाई में अपना समय और पैसा खर्च करता है लेकिन उसके बावजूद जब वह परीक्षा केंद्र पर जाता है तो वहां युवाओं को सुनने को मिलता है कि सरकार ने पर्चा बेच दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की मिलीभगत के चलते ऐसा हुआ है।

शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में श्वेत पत्र जारी करे राज्य सरकार: सतीश पूनियां