Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पेपर आउट मामले में बस में सवार 40-45 युवकों को हिरासत में लिया - Sabguru News
होम Breaking पेपर आउट मामले में बस में सवार 40-45 युवकों को हिरासत में लिया

पेपर आउट मामले में बस में सवार 40-45 युवकों को हिरासत में लिया

0
पेपर आउट मामले में बस में सवार 40-45 युवकों को हिरासत में लिया

उदयपुर। राजस्थान में उदयपुर ज़िले में गोगुन्दा-पिंडवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेकरिया थाना के बाहर नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने आज सुबह रोडवेज बस बैठे तीन दर्जन से अधिक युवकों को हिरासत में लिया है जिनके पास शनिवार सुबह की पारी में होने वाली अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर मिले हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बस में बैठे 40-45 युवकों को हिरासत में लिया है जिनके पास से मिले परीक्षा पेपर में ओरीजनल पेपर के सवालों से मिलते- जुलते सवाल थे।

जानकारी के अनुसार उदयपुर डीएसटी टीम के साथ बेकरिया और अन्य थानों की पुलिस ने मिलकर ने कार्रवाई की। पुलिस ने बस में मौजूद सभी अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया है। बेकरिया से सभी युवकों को उदयपुर के सुखेर थाने में लाया गया है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

बताया गया है बस में बैठे अधिकांश आरोपी जालौर और सिरोही समेत अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं। बस से पेपर के अलावा प्रिंटर समेत कुछ अन्य उपकरण भी मिले हैं।

नकल गिरोहों के विरुद्ध लगेगा एनएसए एवं संपत्ति भी होगी जब्त

राजस्थान पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने आज बताया कि परीक्षाओं में नकल कराने में लिप्त आपराधिक तत्वों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्यवाही करने पर विचार किया जा रहा है।

मिश्रा ने बताया कि नकल कराने का प्रयास करने वालों के रिकॉर्ड को खंगाला जाएगा एवं इन तत्वों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। उन्होंने बताया कि नकल कराने वाले गिरोहों में शामिल अपराधियों की संपत्ति भी जब्त करने के लिए पासा कानून में संशोधन सुझाया जा रहा है।

पासा कानून के अनुसार व्यक्ति को बिना किसी सार्वजनिक प्रकटीकरण के एक वर्ष तक की अवधि के लिए हिरासत में रखा जा सकता है।

शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में श्वेत पत्र जारी करे राज्य सरकार: सतीश पूनियां

अलवर : पेपर आउट होने के विरोध में छात्रों ने किया रास्ता जाम