Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
फरहान बेहरदीन ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास - Sabguru News
होम Sports Cricket फरहान बेहरदीन ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

फरहान बेहरदीन ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

0
फरहान बेहरदीन ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी फरहान बेहरदीन ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की।

बेहरदीन ने 39 साल की उम्र में पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले की घोषणा ट्विटर के जरिये की। बेहरदीन ने 2004 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया हालांकि दक्षिण अफ्रीका में पदार्पण करने के लिए उन्हें आठ साल इंतजार करना पड़ा था। उन्होंने 59 एकदिवसीय और 38 टी-20 मैचों में प्रोटियाज का प्रतिनिधित्व करते हुए 1592 रन बनाए और 17 विकेट झटके।

उन्होने 2012, 2014 और 2016 में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप और 2015 में क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा लिया। बेहरदीन को 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैचों की घरेलू श्रखंला में अपने देश की कप्तानी करने का अवसर भी मिला। उन्होंने आखिरी बार नवंबर 2018 में कैरारा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में प्रोटियाज का प्रतिनिधित्व किया था।

बेहरदीन ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से मैं काफी भावुक हूं। 18 साल आए और चले गए। मेरे परिवार और दोस्तों को धन्यवाद जिन्होंने अटूट समर्थन दिया। मेरे करियर में जितने भी कोच और सपोर्ट स्टाफ मिले हैं, मेरे सभी साथियों का धन्यवाद। उन प्रशंसकों का धन्यवाद जिन्होंने मेरा समर्थन किया। मैंने अपने सपनों को जिया। ईमानदारी से कहूं तो यह आसान नहीं था।