Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण पुलिस लाइन मैदान पर होगा - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण पुलिस लाइन मैदान पर होगा

अजमेर में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण पुलिस लाइन मैदान पर होगा

0
अजमेर में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण पुलिस लाइन मैदान पर होगा

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के इतिहास में पहली बार गणतंत्र दिवस 26 जनवरी का जिला स्तरीय कार्यक्रम एवं ध्वजारोहण पटेल मैदान के बजाय पुलिस लाइन मैदान पर होगा।

अजमेर स्मार्ट सिटी योजना के निर्माण कार्यों ने पटेल मैदान को लगभग समाप्त कर दिया है। यही कारण है कि पहली बार 26 जनवरी पर ध्वजारोहण राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय के पीछे पुलिस लाइन मैदान पर आयोजित होगा।

पुलिस लाइन मैदान को 80 लाख रुपए की लागत से तैयार किया गया है और यहां पहली बार जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। इतना ही नहीं भविष्य में पटेल मैदान में आयोजित होने वाले 15 अगस्त अथवा रावण दहन जैसे कार्यक्रम भी अब इस नवीन पुलिस लाइन मैदान पर ही आयोजित होंगे। गणतंत्र दिवस समारोह की व्यवस्था के लिए जिला कलेक्टर अंशदीप छह जनवरी को कलेक्ट्रेट सभागार में इस नये मैदान के दृष्टिगत बैठक में मंथन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि अजमेर का पटेल मैदान शहर के बीचों बीच सैकड़ों आयोजनों का गवाह रहा है और यहां राष्ट्रीय आयोजनों के अलावा राज्य स्तरीय के अलावा सामाजिक व धार्मिक आयोजन होते आए है। अब शहर में कोई सार्वजनिक बड़ा खेल मैदान नहीं है।

अलबत्ता अजमेर विकास प्राधिकरण ने 3.42 करोड़ रुपए की लागत से पुष्कर रोड हरिभाऊ उपाध्याय नगर विस्तार योजना में नया खेल मैदान विकसित किया है और एक अन्य मैदान ब्यावर रोड चंद्रवरदाई खेल स्टेडियम के नाम से चल रहा है। दोनों ही मैदान शहर से करीब छह से सात किलोमीटर की दूरी पर है जिससे भविष्य में आम जनता को परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा।