Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सपा ने घोषित की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी अखिलेश अध्यक्ष व शिवपाल महासचिव - Sabguru News
होम Breaking सपा ने घोषित की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी अखिलेश अध्यक्ष व शिवपाल महासचिव

सपा ने घोषित की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी अखिलेश अध्यक्ष व शिवपाल महासचिव

0
सपा ने घोषित की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी अखिलेश अध्यक्ष व शिवपाल महासचिव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने आज नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की जिसमें अखिलेश यादव फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर हैं तो महासचिव के पद पर उन्होंने जसवंत नगर सीट से विधायक और अपने चाचा शिवपालसिंह यादव की नियुक्ति की है।

पार्टी द्वारा ट्विटर पर जारी की गई नई कार्यकारी समिति सदस्यों की सूची में सदस्यों के साथ साथ विशेष आमंत्रित सदस्यों को भी शामिल किया गया है। मैनपुरी सीट पर उपचुनाव में डिंपल यादव को मिली शानदार जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले शिवपाल को पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के कयास लगाए ही जा रहे थे।

शिवपाल ने न केवल अपने भतीजे के साथ खराब संबंधों को सुधारा बल्कि बहू डिंपल यादव के समर्थ में उपचुनाव में बढ़ चढ कर हिस्सा लिया। अखिलेश यादव ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रो़ रामगोपाल यादव को प्रमुख महासचिव के पद पर बनाये रखा है और किरणमय नंदा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है।

इस सूची में मो़ आज़म खान और स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे नाम भी शामिल हैं और इनके साथ इंद्रजीत सराज व ललितवर्मा को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के पद पर दोबाना नियुक्त किए गए हैं। राज्यसभा सांसद जया बच्चन, पूर्व मंत्री राम गोविंद चौधरी और पार्टी की महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष अबु आसिम आजमी को सदस्य के रूप में चुना गया है।