Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बदायूं में फंदे पर लटका मिला कथावाचिका पूनम शास्त्री का शव - Sabguru News
होम UP Badaun बदायूं में फंदे पर लटका मिला कथावाचिका पूनम शास्त्री का शव

बदायूं में फंदे पर लटका मिला कथावाचिका पूनम शास्त्री का शव

0
बदायूं में फंदे पर लटका मिला कथावाचिका पूनम शास्त्री का शव

बदायूं। उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के कादर चौक क्षेत्र में सुप्रसिद्ध किशोरी कथावाचिका का शव गुरूवार को संदेहास्पद परिस्थितियों में फंदे पर लटका मिला।

ककोड़ा गांव निवासी कथा वाचिका उत्तर प्रदेश समेत अनेक राज्यों में श्रीमद्भागवत कथा का प्रवचन करती थी। ग्राम प्रधान की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया और शक के आधार पर कथा वाचिका पूनम के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गांव ककोड़ा की रहने वाले मेहरबान सिंह की पुत्री पूनम शास्त्री (17) कथा वाचक थी। पूनम आसपास जिलों के साथ-साथ मध्य प्रदेश हरियाणा राजस्थान और गुजरात जाकर श्रीमद् भागवत कथा का प्रवचन करती थी। यूट्यूब पर भी उसके हजारों की संख्या में फॉलोअर्स हैं। पूनम का छोटा भाई दीपक नादान भी कथा वाचक है और हर कथा में पूनम के साथ ही जाता था।

पूनम के भाई दीपक ने पुलिस को बताया है कि ने बताया कि उनकी मां की कई साल पहले मौत हो चुकी है। परिवार में पिता के अलावा पूनम और दीपक हैं। सुबह पूनम ने उठकर सभी को चाय बनाई। चाय पीकर वह अन्य बच्चों के साथ खेलने चला गया। जब लौटकर आया तो पता लगा कि बहन की मौत हो चुकी है। गांव वालों को शक है कि पूनम ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसके पिता ने हत्या की है।

गांव के प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। कादरचौक थाने के प्रभारी वेदपाल सिंह ने बताया कि मृतक कथा वाचिका पूनम शास्त्री के भाई ने बताया है कि कल रात पूनम मोबाइल पर किसी से बात कर रही थी। इस बात पर उसके पिता ने उसकी कॉपी पिटाई की थी। आज सुबह भी पिता ने पूनम को काफी भला-बुरा कहा था लगाई थी।

इसके कुछ समय पाद ही पूनम फांसी के फंदे पर लटकी पाई गई। यूट्यूब पर दीपक नादान और उस की बहन पूनम के नाम से कई कथाएं अपलोड हैं। इसके हजारों फॉलोअर भी है। कादरचौक थाना प्रभारी वेदपाल सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर रहे हैं। वहीं पिता हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।