Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कानपुर देहात में एक परिवार के 5 सदस्यों की जिंदा जलकर मौत - Sabguru News
होम Breaking कानपुर देहात में एक परिवार के 5 सदस्यों की जिंदा जलकर मौत

कानपुर देहात में एक परिवार के 5 सदस्यों की जिंदा जलकर मौत

0
कानपुर देहात में एक परिवार के 5 सदस्यों की जिंदा जलकर मौत

कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात जिले के रूरा क्षेत्र में एक झोपड़ी में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग की चपेट में आने से एक परिवार के पांच सदस्यों की जल कर मृत्यु हो गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार और रविवार की रात करीब दो बजे हारामऊ गांव में यह हादसा उस समय हुआ जब बंजारा डेरा में एक झोपड़ी में आग की लपटें उठती देख ग्रामीणों ने शोर मचाया। जब तक ग्रामीण आग को बुझा पाते, तब तक झोपड़ी के अंदर मौजूद दंपती और उनके तीन मासूम बच्चों की जलकर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स के साथ जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पहुंच गए।

उन्होने बताया कि रूरा के हारामऊ गांव में एक बंजारा डेरा है। डेरा में सैकड़ों परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं। इस डेरे में प्रकाश अपनी पत्नी रेशम, पुत्र सतीश, बहु काजल व दो नाती,एक नातिन के साथ झोपड़ी में रहते हैं। प्रकाश व सतीश मजदूरी करते थे। रोज की तरह खाना खाने के बाद पूरा परिवार सोने के लिए झोपड़ी के अंदर चला गया था।

रविवार भोर सुबह अचानक झोपड़ी में आग लग गई। आग की लपटें देख गांव में हो-हल्ला मचने लगा। जब तक डेरे में रहने वाले लोग आग बुझाने की कोशिश करते तब तक झोपड़ी के अंदर सो रहे प्रकाश का पुत्र सतीश (30), काजल (26) व सनी (6), संदीप (5) और बेटी गुड़िया (3) के ऊपर छप्पर के नीचे दबकर जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं आग बुझाने के प्रयास में संदीप की मां रेशम भी आग की चपेट में आकर झुलस गई है। जिन्हें तत्काल पुलिस की मदद से ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति और जिलाधिकारी नेहा जैन भी पहुंच गए। एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि थाना रूरा क्षेत्र के ग्राम हारामऊ स्थित बंजारा डेरा में एक झोपडी में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पुलिस फोर्स सहित, फायर ब्रिगेड, फील्ड यूनिट मौके पर पहुंचकर घटना का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

झोपडी में रहने वाले दंपती व उनके तीन मासूम बच्चों की आग में झुलस जाने के कारण मृत्यु हो गई है। वही दंपती के परिवार को बचाने के प्रयास में एक महिला घायल हो गई है। जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही झोपड़ी में आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।