Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
फिलीपींस में जहाज में आग लगने से 29 की मौत, 230 को बचाया - Sabguru News
होम Breaking फिलीपींस में जहाज में आग लगने से 29 की मौत, 230 को बचाया

फिलीपींस में जहाज में आग लगने से 29 की मौत, 230 को बचाया

0
फिलीपींस में जहाज में आग लगने से 29 की मौत, 230 को बचाया

मनीला। दक्षिणी फिलीपींस में बुधवार देर रात 200 से ज्यादा लोगों को लेकर जा रहे एक जहाज में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।

फिलीपींस तटरक्षक (पीसीजी) के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जाम्बोआंगा शहर से जोलो जा रहे एम/वी लेडी मैरी जॉय3, यात्री एवं मालवाहक जहाज में स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 40 मिनट पर बेसिलन प्रांत के हदजी मुहतमाद शहर में बालुक-बालुक द्वीप के समीप आग लग गई।

मुस्लिम मिन्दानाओ में बंगसामोरो स्वायत्त क्षेत्र में पीसीजी जिले के कमांडर, कमोडोर रेजार्ड मार्फे ने कहा कि जहाज के विभिन्न जगहों पर 18 जले हुए शव बरामद हुए और अन्य 11 शवों को समुद्र से निकाला गया जबकि 230 अन्य यात्रियों को बचा लिया गया। मृतकों में छह बच्चे भी शामिल हैं।

मार्फे ने कहा कि हम संभावित हताहतों के लिए जहाज की खोज जारी रखे हुए हैं क्योंकि आग पर दुर्घटना के नौ घंटे के बाद काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि जहाज की मालसूची के अनुसार उसमें 205 यात्री और 35 चालक दल सवार थे हालांकि इसमें तटरक्षक बल और सुरक्षाकर्मियों का नाम नहीं है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा दल में तटरक्षक बल के चार कर्मी भी शामिल हैं।

बेसिलन प्रांत में आपदा न्यूनीकरण एवं प्रबंधन कार्यालय में प्रमुख निक्सन अलोंजो ने एक स्थानीय रेडियो से कहा कि समुद्र में कूदने वाले 7 यात्री अभी भी लापता हैं। अधिकारी आग लगने के वास्तविक कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, जो कथित रूप से जहाज के एक वातानुकूलित केबिन में सबसे पहले लगी थी। आग लगने के समय अधिकांश यात्री सो रहे थे।