Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बांग्लादेश : ढाका के सबसे बड़े बंगा कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग - Sabguru News
होम World Asia News बांग्लादेश : ढाका के सबसे बड़े बंगा कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग

बांग्लादेश : ढाका के सबसे बड़े बंगा कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग

0
बांग्लादेश : ढाका के सबसे बड़े बंगा कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बंगा बाजार इलाके में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई, जिस पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग और नागरिक रक्षा विभाग की कम से कम 41 इकाइयां काम कर रही हैं।

अग्निशमन सेवा नियंत्रण कक्ष के ड्यूटी ऑफिसर रफी अल फारूक ने देश के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में आग लगने की पुष्टि की हालांकि, उन्होंने आग लगने के कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग पर काबू पाने के लिए दमकल सेवा की 41 इकाइयां काम कर रही हैं। इसके अलावा और भी कई इकाइयां रास्ते में हैं। उन्होंने कहा कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा, बांग्लादेश सेना की एक बचाव टीम और वायु सेना के एक हेलिकॉप्टर को भीषण आग पर काबू पाने के लिए तैनात किया गया है।

आईएसपीआर के सहायक निदेशक रशीदुल आलम खान ने दैनिक समाचारपत्र ‘प्रथम एलो’ को बताया कि सेना की एक संयुक्त टीम, वायु सेना की एक बचाव टीम और एक हेलिकॉप्टर आग बुझाने के लिए काम कर रहे हैं।

आग लगने के बाद बंगा बाजार के कई व्यवसायी रोते नजर आए। ईद-उल-फितर से ठीक पहले लगी आग में उन्हें भारी नुकसान हुआ है। दमकल सेवा ने बताया कि आग में बाजार की ज्यादातर दुकानें जलकर खाक हो गई हैं।