Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर जिले के केकड़ी में खुलेगा अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर जिले के केकड़ी में खुलेगा अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय

अजमेर जिले के केकड़ी में खुलेगा अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय

0
अजमेर जिले के केकड़ी में खुलेगा अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय

केकड़ी/जयपुर। अजमेर जिले के केकड़ी में अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय खुलेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कार्यालय खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

इस कार्यालय के प्रशासनिक क्षेत्राधिकार में कुल 7 तहसीलें केकड़ी, सावर, सरवाड़, अराई, भिनाय, नसीराबाद एवं मसूदा, 68 भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 283 पटवार मंडल तथा 528 राजस्व ग्राम शामिल होंगे।

गहलोत के इस निर्णय से आमजन को स्थानीय स्तर पर ही प्रशासनिक कार्यों को करवाने में सुगमता आएगी। सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध एवं प्रभावी तरीके से हो सकेगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा वर्ष 2023-24 के बजट में केकड़ी में अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय खोलने की घोषणा की गई थी।

केकड़ी में डोडा पोस्त बरामद, दो अरेस्ट

अजमेर जिले की केकड़ी सदर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ डोडा पोस्त की तस्करी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 209 किलो 900 ग्राम डोडा पोस्त बरामद किया है।

केकड़ी सदर थाने के उपनिरीक्षक मोतीलाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गुलगांव टोल नाके के पास एक इनोवा कार से नौ प्लास्टिक के थैलों एवं चार बोरी के थेलों में डोडा पोस्त छिलका भरा हुआ पकड़ा गया।

इस तस्करी के आरोप में जालाराम जाट (33) थाना डांगियावास जिला जोधपुर तथा देवाराम जाट (37) थाना डांगियावास जिला जोधपुर को गिरफ्तार कर इनोवा कार भी जब्त की गई।पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।