Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
गोपाल माली के समर्थन में हिमांशु शर्मा ने दी सिरोही पुलिस को चुनौती - Sabguru News
होम Latest news गोपाल माली के समर्थन में हिमांशु शर्मा ने दी सिरोही पुलिस को चुनौती

गोपाल माली के समर्थन में हिमांशु शर्मा ने दी सिरोही पुलिस को चुनौती

0
गोपाल माली के समर्थन में हिमांशु शर्मा ने दी सिरोही पुलिस को चुनौती

सिरोही। भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने शासन प्रशासन समेत राज्य की पुलिस कार्यशैली पर कई सवाल खड़े करके आरोप लगाए कि वह राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित होकर द्वेषतापूर्ण कार्रवाईयां कर रही है।

पुलिस की कमियां व कारगुजारी को उजागर करने वालों से सरकार भय ग्रस्त होकर उन सभी के खिलाफ चुन चुन कर मुकदमे करके फंसाने का काम कर रही है। शर्मा ने मोर्चा के जिलाध्यक्ष गोपाल माली द्वारा समाज की एक बेटी के लापता मामले में सवाल खड़े करने से माली के विरुद्ध दस दिन बाद षडयंत्र पूर्वक भाषण को आधार बनाकर किए मुकदमे पर कई सवालिया निशान लगाए और कहा कि हम इससे डरने वाले नहीं हैं। पार्टी कार्यकर्ता अन्याय के खिलाफ अब और ज्यादा मुखर होकर आवाज उठाएगा।

विगत दिनों जिले के अनादरा कस्बे में समाज की एक बेटी के लापता मामले पुलिस अधिकारी की अकर्मण्यता, ढिलाई आदि पर समाज के धरना प्रदर्शन में भाषण के दौरान भाजयुमो के जिलाध्यक्ष गोपाल माली द्वारा सवाल उठाए जाने पर उनके खिलाफ संगीन अपराधों की धाराओ में मुकदमा दर्ज करने आदि से आक्रोशित भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने सिरोही स्थित गोपाल माली के निवास पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की।

हिमांशु शर्मा ने मीडिया से कहा की हमारे मोर्चा पदाधिकारी ने समाज की बेटी के लापता मामले में उक्त अनुसंधान अधिकारी क्या कर रहा है तथा भाजपा सरकार आने पर इस प्रकार की समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी कहकर क्या गुनाह कर दिया।

शर्मा ने सवाल दागा की क्या गंभीर मामलों की अनदेखी कर रहे और अपने कर्तव्य का निर्वहन करने में असफल अधिकारी को कोसना व सवाल उठाना आज अपराध हो गया है? क्या समाज ऐसे अकर्मण्य व्यक्ति को माला पहनाकर घुमाएं? उन्होंने कहा की इसे राजनीतिक षड्यंत्र नहीं तो और क्या कहें, उन्होंने स्थानीय निर्दलीय विधायक पर निशाना साधकर कहा कि लगता है कि उन्हें भय सता रहा है और उनके इशारों पर हमारे कार्यकर्ता के खिलाफ कार्रवाई की है।

शर्मा ने पलटवार करते हुए आरोप में कहा कि यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश गोधरा ने राज्यपाल, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री आदि के खिलाफ अपशब्द कहे फिर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई, ऐसा क्यों ? हमारा कार्यकर्ता जो अन्याय-अत्याचार के खिलाफ लड़ रहा था उसके खिलाफ गैर जमानती धाराएं लगाकर फंसाने की कोशिश, जबकि अभी दो दिन पहले इनके बड़े नेता अशोक चांदना जयपुर में पुलिस के अधिकारियों को धमका रहे थे जहां कमिश्नर स्वयं खड़े थे उसके विरुद्ध किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं किया जाना क्या दर्शाता है।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने शासन प्रशासन को चेतावनी देकर कहा कि आने वाले दिनों में यहां बड़ा जनाक्रोश, महाघेराव होगा। सिर्फ सिरोही में ही बल्कि यह तानाशाही पूरे प्रदेश भर में भाजयुमो के पदाधिकारियों पर कार्रवाई हो रही है। समाज की बहन बेटियों की रक्षा के लिए आगे आने वाले समाज के युवा कार्यकर्ताओं की आवाज को दबाने का षड्यंत्र सरकार कर रही है।

दस दिनों के बाद रिपोर्ट दर्ज करवाने की देरी क्यों हुई? इसके पीछे क्या कारण है? इसमें षड्यंत्र की बू आ रही है इसमें प्राथमिक सूचना दर्ज करवाने के मापदंडों का पालन नहीं हुआ। जिस पुलिस वाले की कार्यशैली पर उंगली उठी उसे विभाग ने गलती मानकर लाईन हाजिर किया, इसका स्पष्ट मतलब है कि पुलिस की चूक हुई थी। जो कार्रवाई हुई उससे पुलिस स्वयं कटघरे में है।

हिमांशु शर्मा ने गोपाल माली के कथन का समर्थन करते हुए कहा कि जो कहा उसमें ऐसा कोई संगीन अपराध नहीं था जिसमें एफआईआर दर्ज हो, मैं आज कहकर जाता हूं और चेतावनी देता हूं कि ‘कहां है एएसआई? छह महीने की बात है, अगर यह कहना कोई अपराध है तो मैं यह बात दोहराता हूं और यहां की पुलिस को चुनौती देता हूं कि दम है तो मेरे खिलाफ मुकदमा करें।

हिमांशु शर्मा को वहां मौजूद जिला उपाध्यक्ष दिलीपसिंह मांडानी, पूर्व जिलाध्यक्ष लुंबाराम चौधरी, वरिष्ठ नेता वीरेंद्रसिंह चौहान, मंडल अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल, दीपेंद्रसिंह पीथापूरा, गणपतसिंह निंबोड़ा, मांगूसिंह बावली, गणपतसिंह राठौड़ आदि ने स्थानीय प्रशासन पर दुर्भावना प्रेरित होकर काम करने के गंभीर आरोप लगाए।

मांडानी ने अवगत करवाया कि पिछले दिनों हॉस्पिटल की एक घटना से उपजे रोष के बाद उनके तथा कुछ लोगों के ऊपर दबाव बनाने के लिए झूठा मुकदमा किया गया। शर्मा ने बताया कि उनकी नैतिक जिम्मेदारी थी इसलिए वे सिरोही आए और हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने प्रशासन के समक्ष इस बात का विरोध दर्ज करवाया है आगे योजना बनाकर पार्टी उचित कदम उठाने की तैयारी कर रही है।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने जिलाध्यक्ष माली की माताजी से भेंट करके उन्हें आश्वस्त किया कि आपके बेटे ने कोई अपराध नहीं किया है समाज के लिए आवाज उठाई है। पार्टी आपके परिवार के साथ है। इस मौके पर महामंत्री अनिल प्रजापत, प्रभारी योगेश दवे, नगर पालिका आबूरोड उपाध्यक्ष रवि शर्मा, नगर अध्यक्ष रिक्षितसिंह, विक्रमसिंह कैराल, नरपत चारण, अर्जुन माली, भरत मालवीय, आकाश माली, कैलाश चौधरी, अनिल वैष्णव, जितेंद्र गर्ग, दिनेश प्रजापत, दीपेश अग्रवाल, भावेश खत्री, पार्षद गोविंद माली, भंवरलाल माली, गोविंद सैनी समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।