Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं : मोदी - Sabguru News
होम Delhi योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं : मोदी

योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं : मोदी

0
योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग को जीवन में परिवर्तन लाने का माध्यम करार देते हुए लोगोंं से इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने को कहा है। मोदी ने रविवार को यहां मासिक रेड़ियो कार्यक्रम मन की बात में योग दिवस का उल्लेख करते हुए कहा कि इसे लेकर देश और दुनिया में बहुत उत्साह है।

उन्होंने कहा कि योग दिवस यानी 21 जून भी अब आ ही गई है। इस बार भी, विश्व के कोने-कोने में लोग अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। इस वर्ष योग दिवस की थीम है, ‘एक विश्व-एक परिवार’ के रूप में सबके कल्याण के लिए योग। यह योग की उस भावना को व्यक्त करता है, जो सबको जोड़ने वाली और साथ लेकर चलने वाली है।

उन्होंंने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी देश के कोने-कोने में योग से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। योग दिवस पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग आयोजन में अपनी भागीदारी का उल्लेख करते हुए उन्होंंने कहा कि साथियो, इस बार मुझे न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में होने वाले योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। मैं, देख रहा हूँ, कि सोशल मीडिया पर भी, योग दिवस को लेकर गजब का उत्साह दिख रहा है।

प्रधानमंत्री ने देशवासियों से योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि साथियो, मेरा आप सभी से आग्रह है कि आप, योग को अपने जीवन में जरुर अपनाएं, इसे, अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। अगर अब भी आप योग से नहीं जुड़े हैं तो आने वाली 21 जून, इस संकल्प के लिए बहुत बेहतरीन मौका है। योग में तो वैसे भी ज्यादा तामझाम की जरुरत ही नहीं होती है। देखिये, जब आप योग से जुड़ेंगे तो आपके जीवन में कितना बड़ा परिवर्तन आएगा।