Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पुष्कर में शिव महापुराण कथा की व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्ट्रेट में बैठक - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer पुष्कर में शिव महापुराण कथा की व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्ट्रेट में बैठक

पुष्कर में शिव महापुराण कथा की व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्ट्रेट में बैठक

0
पुष्कर में शिव महापुराण कथा की व्यवस्थाओं  के संबंध में कलेक्ट्रेट में बैठक

अजमेर। तीर्थराज पुष्कर में 5 जुलाई से 11 जुलाई तक होने वाली शिव महापुराण कथा के दौरान माकूल व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के संबध में मंगलवार को अजमेर कलेक्ट्रेट के सभागार में मीटिंग का आयोजन किया गया।

बैठक में पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत ने कथा श्रवण करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की बडी संख्या को देखते हुए प्रशासन को समय रहते व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के संबंध में चर्चा की।

विधायक रावत ने बताया कि प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के पूरे देश, सहित विश्वभर में करोड़ों भक्त हैं। मिश्रा पुष्कर के मेला मैदान पर 5 जुलाई से 11 जुलाई तक शिव महापुराण कथा करेंगे। कथा को लेकर आयोजक तैयारियों में जुटे हैं।

इसी क्रम में शासनिक अधिकारी तीर्थ नगरी पुष्कर की धार्मिक छवि को मद्देनजर रखते हुए तथा कथा में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की संख्या के अनुरूप बिजली, पानी, ट्रैफिक, यातायात, कानून, शांति, चिकित्सा, पुष्कर शहर की साफ सफाई, स्वच्छता, सड़क मरम्मत सहित अन्य व्यवस्थाएं भली प्रकार से आयोजकों को उपलब्ध कराने में सहयोग प्रदान करें।

इस प्रकार के आयोजन से प्रदेश ही नहीं वरन देश में अजमेर जिले की तीर्थ नगरी पुष्कर राज के प्रति धार्मिक आस्था और महत्व का प्रकाश फैलेगा जो प्रशासन के लिए भी अपने आप में एक उपलब्धि होगी। इसलिए सभी प्रशासनिक अधिकारियों को इस आयोजन में यथासंभव अपनी और अपने विभाग की सेवाएं उपलब्ध कराकर इस धार्मिक अनुष्ठान को सफल बनाने में भागीदार बनकर पुण्य कमाना चाहिए।

कलेक्टर ने प्रशासन की तरफ से आयोजकों को वांछित समस्त प्रकार की सुविधाएं एवं सहयोग उपलब्ध कराने और आने वाले लाखों श्रद्धालु और पर्यटकों के मन में बसी पुष्कर के सौंदर्य की निराली छवि बनाए रखने के लिए वांछित सहयोग देने के लिए विधायक रावत को आश्वस्त किया।

बैठक में विधायक रावत के साथ कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, समस्त प्रशासनिक अधिकारियों सहित आयोजक मंडल के रमेश तापड़िया, उमेश कुमार गर्ग, अजीत कुमार गुप्ता, सुनील दत्त जैन, शशि प्रकाश इंदौरिया, संजय तिवारी और भोलानाथ आचार्य भी उपस्थित रहे।