Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोटा : अस्पताल में बिल्ली बच्चों समेत घूमती दिखी, वरिष्ठ नर्सिंग ऑफिसर निलम्बित - Sabguru News
होम Headlines कोटा : अस्पताल में बिल्ली बच्चों समेत घूमती दिखी, वरिष्ठ नर्सिंग ऑफिसर निलम्बित

कोटा : अस्पताल में बिल्ली बच्चों समेत घूमती दिखी, वरिष्ठ नर्सिंग ऑफिसर निलम्बित

0
कोटा : अस्पताल में बिल्ली बच्चों समेत घूमती दिखी, वरिष्ठ नर्सिंग ऑफिसर निलम्बित

कोटा। राजस्थान में कोटा के प्रमुख मातृ एवं शिशु रोग अस्पताल जेके लोन चिकित्सालय में एक बिल्ली के अपने बच्चों सहित लेबर रूम के आसपास घूमती देखे जाने की मीडिया रिपोर्ट के बाद अस्पताल की वरिष्ठ नर्सिंग ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया।

स्थानीय अखबारों में यह खबर सुर्खियों में प्रकाशित होने के बाद कि जेके लोन चिकित्सालय में एक बिल्ली अपने बच्चों के साथ लेबर रूम और उसके आसपास अकसर घूमती देखी जाती है जिससे वहां जच्चा-बच्चाओं को खतरे की हमेशा आशंका बनी रहती है।

यह मामला राज्य सरकार के संज्ञान में आने के बाद जयपुर से मिले निर्देशों के आधार पर जिला कलक्टर ओम प्रकाश बुनकर ने गुरुवार को अस्पताल का दौरा किया और वहां मिली कुछ अनियमितताओं पर गहरी नाराजगी भी जताई। बुनकर ने एक बिल्ली और उसके बच्चों को लेबर रूम के बाहर वार्ड़ में घूमते देखे जाने की मीडिया रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ नर्सिंग ऑफिसर चाहना यादव को निलंबित करने के आदेश दिए गए।

25000 रुपए का इनामी बदमाश गोवा से अरेस्ट

कोटा शहर के नयापुरा थाना पुलिस ने आज 25000 रुपए के इनामी बदमाश को गोवा से गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाश की पहचान सलमान उर्फ शफीक मोहम्मद निवासी नयापुरा को पुलिस टीम ने गोवा से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में तीस अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी सलमान की गैंग पर फायरिंग करके दो माह पुराने मामले में पुलिस तलाश कर रही थी। पुलिस ने सलमान को पकड़वाने के लिए 25000 रुपए के इनाम की भी घोषणा की थी। बदमाश को पुलिस टीम कोटा ला रही है।

बेरोजगारी से तंग युवक ने की आत्महत्या

कोटा के गुमानपुरा थाना क्षेत्र में बेरोजगारी से तंग आकर एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोटा के गुमानपुरा थाना क्षेत्र में छावनी इलाके में रहने वाले एक युवक लक्ष्मण सिंह (25) ने गुरुवार को तीसरे पहर अपने ही मकान के चौक में लोहे के जाल से फांसी का फंदा लगा लिया।

घटना के समय उसका भाई नौकरी पर गया हुआ था जबकि मां, भाभी सोए हुए थे। सूत्रों ने बताया कि युवक सेकेंडरी तक पढ़ा लिखा है लेकिन काफी समय से तलाश के बावजूद उसे रोजगार नहीं मिल पा रहा था जिससे वह परेशान था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।