Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
नसीराबाद : मरणोपरांत नेत्रदान कर दो लोगों को दी रोशनी - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer नसीराबाद : मरणोपरांत नेत्रदान कर दो लोगों को दी रोशनी

नसीराबाद : मरणोपरांत नेत्रदान कर दो लोगों को दी रोशनी

0
नसीराबाद : मरणोपरांत नेत्रदान कर दो लोगों को दी रोशनी

नसीराबाद। कस्बे के कहार समाज के एक युवक के आकस्मिक निधन होने पर भारत विकास परिषद नसीराबाद की प्रेरणा से उनके परिजनों ने मृतक के नेत्रदान करवाकर अनुकरणीय एवं परोपकार का कार्य किया।

जानकारी के अनुसार स्थानीय कहार मोहल्ला निवासी विकास मेहरा पुत्र छीतरमल मेहरा का शुक्रवार सुबह आकस्मिक निधन हो गया। सूचना मिलने पर भारत विकास परिषद की स्थानीय शाखा के कुछ सदस्य मृतक के परिजनों से मिले और उन्हें मृतक के नेत्रदान करवाने के लिए प्रेरित किया।

जिसमें कहार समाज के खुबाराम मेहरा, हरी मेहरा और गगन मेहरा की भी मृतक के पिता को समझाईश में भूमिका रही जिस पर मृतक के पिता सहित अन्य परिजनों ने नेत्रदान के लिए सहमति प्रदान की जिस पर भारत विकास परिषद की स्थानीय टीम ने नेत्र बैंक सोसायटी अजमेर के डॉ बीके शर्मा को फोन पर सूचना दी।

डॉ शर्मा अपनी टीम के साथ नसीराबाद पहुंचे और राजकीय सामान्य चिकित्सालय में प्रमुख चिकित्सा प्रभारी डॉ विनय कपूर सहित अन्य चिकित्सकों की उपस्थिति में नेत्रदान की प्रक्रिया सम्पन्न करवाई। नेत्रदान करने पर भारत विकास परिषद नसीराबाद की टीम ने मृतक के पिता और परिजनों को इस अनुकरणीय एवं परोपकार के कार्य को करने के लिए साधुवाद दिया।

नेत्रदान के समय मृतक के परिजनों सहित भारत विकास परिषद स्थानीय शाखा के अध्यक्ष रवि सोनी, नेत्रदान प्रकल्प प्रभारी अमित कुमार चौकडीवाल, सचिव चंद्रप्रकाश बंसल, कोषाध्यक्ष प्रदीप मित्तल, अनिल वर्मा उपस्थित थे।