Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
हरियाली अमावस्या पर राजगढ़ धाम पर कल्पवृक्ष जोड़े की पूजा - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer हरियाली अमावस्या पर राजगढ़ धाम पर कल्पवृक्ष जोड़े की पूजा

हरियाली अमावस्या पर राजगढ़ धाम पर कल्पवृक्ष जोड़े की पूजा

0
हरियाली अमावस्या पर राजगढ़ धाम पर कल्पवृक्ष जोड़े की पूजा

अजमेर। समीपवर्ती राजगढ़ स्थित श्री मसानिया भैरव धाम पर मुख्य मंदिर चक्की वाले बाबा परिसर में स्थापित राजा रानी कल्पवृक्ष के जोड़े की हरियाली अमावस्या के शुभ अवसर पर मुख्य उपासक चंपालाल महाराज ने मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत पूजा अर्चना की।

पूजा के बाद सभी ने कल्पवृक्ष जोड़े की परिक्रमा कर सुखद जीवन की कामना की। महिलाओं ने कल्पवृक्ष के जोड़े पर रक्षा सूत्र बांधकर परिवार की खुशियों के लिए आशीर्वाद मांगा। श्रद्धालुओं व ग्रामीणों ने इस धार्मिक व प्राकृतिक आस्था के पर्व हरियाली अमावस को उत्साह व श्रद्धाभाव से मनाया।

रविवारीय मेले के दिन भी हजारों श्रद्धालु इस कल्पवृक्ष जोड़े की परिक्रमा कर मनोकामना मांगते रहे। इस दिन वृक्षारोपण का विशेष महत्व है, जिसको देखते हुए राजगढ़ धाम पर हरियालो राजस्थान के तहत धाम परिसर के आसपास के स्थानों पर लगातार वृक्षारोपण किया जा रहा है।

महाराज ने धाम पर आने वाले प्रत्येक श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह अपने-अपने स्थानों पर कम से कम पांच वृक्ष जरूर लगाएं। धाम पर अविनाश सेन, रमेश सेन, राहुल सेन, राजू चावड़ा, उज्जवल सिंह, प्रकाश रांका, सुनील रांका, टीएस राणावत, उगमाराम के साथ महिला कार्यकर्ता विष्णुकांता, डिंपल, पुष्पा, बबली, खुशबू, रेखा, मिताली, वंशिका, नायरा, ममता सोनी, मधु कवर आदि मौजूद थे।