Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सहारा रिफंड के लिए अमित शाह ने लिए महत्वपूर्ण निर्णय - Sabguru News
होम Business सहारा रिफंड के लिए अमित शाह ने लिए महत्वपूर्ण निर्णय

सहारा रिफंड के लिए अमित शाह ने लिए महत्वपूर्ण निर्णय

0
सहारा रिफंड के लिए अमित शाह ने लिए महत्वपूर्ण निर्णय

नई दिल्ली। गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सीआरसीएस–सहारा रिफंड पोर्टल पर गांव और दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों की आवेदन भरने में सुविधा के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

सहारा ग्रुप की सहकारी समितियों के प्रमाणिक जमाकर्ताओं को सीआरसीएस–सहारा रिफंड पोर्टल पर दावे प्रस्तुत करने में कॉमन सर्विस सेंटर भी सहायता करेंगे। शाह ने 18 जुलाई,को नई दिल्‍ली में सहकारी समितियों के केंद्रीय पंजीयक सहारा रिफंड पोर्टल का शुभारंभ किया था।

देश भर में फैले हुए 5.5 लाख से अधिक कॉमन सर्विस सेंटर द्वारा 300 से अधिक ई-सर्विसेज उपलब्‍ध कराई जा रही हैं। इन कॉमन सर्विस सेंटर में इंटरनेट कनेक्टिविटी, कम्‍प्‍यूटर, प्रिंटर और स्कैनर जैसी सभी सुविधाएं मौजूद हैं। प्रमाणिक जमाकर्ताओं द्वारा सहारा रिफंड पोर्टल पर अपने दावे प्रस्तुत करने के लिए आवेदन भरने हेतु निकटतम कॉमन सर्विस सेंटर से सहायता ली जा सकती है। कॉमन सर्विस सेंटर के माध्‍यम से प्रमाणिक जमाकर्ताओं को दावे प्रस्‍तुत करने में सुविधा हो, इसके लिए अपने सिस्‍टम को सक्षम बनाया है।

सहारा रिफंड पोर्टल को सहारा समूह की चार सहकारी समितियों सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के प्रामाणिक जमाकर्ताओं द्वारा दावे प्रस्तुत करने के लिए विकसित किया गया है। जमाकर्ताओं द्वारा लिंक के माध्‍यम से भी सीआरसीएस–सहारा रिफंड पोर्टल पर अपने दावे प्रस्तुत किए जा सकते हैं।