Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान की कांगेेस सरकार के काम से बने माहौल से बौखलाई भाजपा : अशोक गहलोत - Sabguru News
होम Headlines राजस्थान की कांगेेस सरकार के काम से बने माहौल से बौखलाई भाजपा : अशोक गहलोत

राजस्थान की कांगेेस सरकार के काम से बने माहौल से बौखलाई भाजपा : अशोक गहलोत

0
राजस्थान की कांगेेस सरकार के काम से बने माहौल से बौखलाई भाजपा : अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी पर झूठ बोलकर राज्य की कांग्रेस सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह राज्य सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं एवं उसके फैसलों से प्रदेश में बने माहौल से घबराई गई है और जनता को गुमराह करने में लगी है।

गहलोत न्यूनतम आय गारंटी विधेयक के विधानसभा में पारित होने एवं सामाजिक सुरक्षा के लिए ऐसा कानून बनाने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य बनने के उपलक्ष्य में शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार जिस तरह से एक के बाद एक ऐतिहासिक योजनाएं लाकर लोगों को लाभांवित कर अपनी छाप छोड़ रही हैं और प्रदेश में जो माहौल बना हैं उससे भाजपा के लोग बौखला गए हैं। उन्होंने कहा कि इस कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा नेता बार बार राजस्थान आ रहे हैं और झूठ बोलकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने भाजपा के अभियान नहीं सहेगा राजस्थान का जिक्र करते हुए कहा कि अब भाजपा को नहीं सहेगी राजस्थान की जनता, क्योंकि उन्होंने निकम्मापन दिखाया है और उसने जनता के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश में इतनी योजनाएं लाई गई हैं जिसकी पूरे देश में सराहना हो रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में योजनाओं की घोषणाएं ही नहीं हुई बल्कि इन्हें धरातल पर उतारकर लोगों को फायदा भी पहुंचाया गया हैं और इस कारण प्रदेश में सरकार के पक्ष में माहौल बना हैं जिससे भाजपा के लोग घबरा गये। उन्होंने कहा कि उनके पास कहने को कुछ नहीं हैं इस कारण वे बौखलाकर राज्य सरकार पर धावा बोला है और रटी-रटाई बातें बोलते हैं।

उन्होंने कहा कि हर राज्य में विपक्ष बोलता है कि भ्रष्टाचार बढ़ गया है। महिलाओं पर अत्याचार बढ़ गए हैं। इस तरह ये लोग रटी-रटाई बातें कर रहे हैं। यहां के नेताओं को प्रधानमंत्री और शाह को जवाब देना पड़ता है कि सरकार के खिलाफ मुद्दा क्यों नहीं बनाया। इसलिए भाजपा के नेता बार बार राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर मुद्दा उठा रहे है लेकिन इसका जनता पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। कितने ही झूठ बोलो, लेकिन भाजपा का जनता में असर ही नहीं है।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते कहा कि भाजपा राजस्थान में सभी थानों में एफआईआर अनिवार्य करने से अपराध के बढ़े आंकड़ों का दुरुपयोग करने लगी है और कह रही है कि प्रदेश में अपराध बढ़ रहा हैं लेकिन ऐसा नहीं है। वह सरकार के खिलाफ गलत माहौल बना रही है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर राजस्थान की स्थिति अच्छी है और राजस्थान में अनिवार्य एफआईआर लागू करने का इंपेक्ट पूरे देश के अंदर है। उन्होंने कहा कि हमारे नवाचारों की वजह से तफ्तीश का समय कम हो गया। भाजपा के लोग सरकार को झूठा बदनाम करने के लिए रोज मीडिया से बात करते हैं और उसी रूप में जनता को गुमराह करने का अभियान चला रखा है।

गहलोत ने कहा कि हमारी योजनाओं और फैसलों से घबरा कर बीजेपी के लोगों ने तय किया है कि कांग्रेस सरकार को किस तरह से बदनाम किया जाए। उन्होंने कहा कि राजस्थान न्यूनत आय गारंटी योजना लागू करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। कल ही हमने विधानसभा में बिल पास किया है। देश के बुजुर्ग, असहाय सहित आम आदमी को एक मिनिमम आय की गारंटी होनी चाहिए। यह एक्ट पूरे देश में लागू होना चाहिए। प्रधानमंत्री को भी पत्र भी लिखा गया था कि वह सोशल सिक्योरिटी एक्ट लागू करें।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो सोशल सिक्योरिटी की थीम को आगे बढ़ाएंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जिस तरह से कहा था कि न्याय योजना से हर व्यक्ति को तय पैसा मिलना चाहिए। केंद्र में हमारी सरकार नहीं बनी, लेकिन व​ह थीम हम आगे बढ़ाएंगे। हम चाहते हैं कि सोशल सिक्योरिटी को लेकर लगातार काम करें। हमारी सरकार दोबारा बनेगी तो हम इस योजना को और आगे बढ़ाएंगे।