Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
दरगाह दीवान आबेदीन ने नूंह में बिगडे हालातों पर जताई चिंता - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer दरगाह दीवान आबेदीन ने नूंह में बिगडे हालातों पर जताई चिंता

दरगाह दीवान आबेदीन ने नूंह में बिगडे हालातों पर जताई चिंता

0
दरगाह दीवान आबेदीन ने नूंह में बिगडे हालातों पर जताई चिंता

अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा साहब की दरगाह दीवान जैनुअल आबेदीन अली खान ने जारी बयान में हरियाणा के नूंह में बिगड़े हालातों पर चिन्ता जाहिर कर इसे सभ्य समाज के लिये पीड़ादायक तथा हानिकारक बताया है।

आबेदीन अली खान ने कहा कि समाज में अमन शांति के लिए धर्मगुरुओं एवं समाज को आगे आने का आवाह्न किया। दरगाह दीवान ने देशवासियों से अपील कि है कि नफरत और साम्प्रदायिकता के विष को नष्ट करना समाज का दायित्व है और यह जरूरी भी है वर्ना नौजवानों का भविष्य तो चौपट होगा ही, देश भी गलत दिशा में चला जाएगा।

उन्होंने देश को बचाने के लिए सभी पक्षों से हिन्दुस्तानी होने का सबूत देने का आग्रह किया। दरगाह दीवान ने राजनीतिज्ञों से भी जुबान पर संयम रखने की अपील की। उन्होंने उम्मीद जताई की हरियाणा के नूंह में जल्द ही हालात सामान्य होंगे।

नूंह में हुई हिंसा के विरोध में अजमेर में पुतला फूंका

अजमेर में विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल ने आज हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के विरोध में असामाजिक तत्वों का पूतला फूंका तथा भविष्य के लिए चेतावनी भी दी। विहिप के अजमेर महानगर मंत्री संजय तिवाड़ी तथा बजरंग दल के महानगर संयोजक दीपक कांकाणी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता गांधी भवन चौराहे पर इकट्ठा हुए तथा आतंकवाद का पूतला दहन किया।

तिवाड़ी ने कहा कि नूंह में हर साल की तरह शोभायात्रा निकाली गई लेकिन माहौल खराब करने के लिए शोभायात्रा पर हमला किया गया। जोकि योजनापूर्ण तरीकों से अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों के साथ कट्टरपंथियों ने वातावरण गंदा करने का काम किया। तिवाड़ी ने चेतावनी दी कि भविष्य में ऐसे किसी भी षड़यंत्रपूर्वक किए हमले का मुहंतोड़ जवाब दिया जाएगा।