Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अन्याय एवं अपराध के विरोध में एबीवीपी की करौली से जयपुर तक पदयात्रा - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur अन्याय एवं अपराध के विरोध में एबीवीपी की करौली से जयपुर तक पदयात्रा

अन्याय एवं अपराध के विरोध में एबीवीपी की करौली से जयपुर तक पदयात्रा

0
अन्याय एवं अपराध के विरोध में एबीवीपी की करौली से जयपुर तक पदयात्रा

जयपुर। राजस्थान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की पेपर-लीक, भ्रष्टाचार, दुष्कर्म एवं अन्याय के विरुद्ध गुरुवार को करौली से जयपुर तक की न्याय पदयात्रा प्रारंभ हुई।

इस न्याय पदयात्रा में 500 से अधिक युवा 185 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे। पदयात्रा की शुरुआत करौली के शिव गार्डन से हुई, जिसमें बड़ी की संख्या में विद्यार्थियों और नागरिकों की सहभागिता रही।

पदयात्रा के शुभारंभ पर सभा को संबोधित करते हुए एबीवीपी के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ला ने कहा कि राजस्थान वीरो की भूमि है और इस वीर भूमि में आज महिला उत्पीड़न, पेपर लीक, भ्रष्टाचार आदि से लोग तड़प रहे हैं।राजस्थान का इतिहास भी वीरों का रहा है और त्याग व बलिदान से यहां की माटी सींची गई है, एबीवीपी इस महा पदयात्रा के माध्यम से राजस्थान के वर्तमान दृश्य को बदलने का काम करेगा।

जिस प्रकार पुलिस की बर्बरता विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पर हो रही है। विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता हर परिस्थिति में राजस्थान और महिलाओं की रक्षा के लिए सभी सामाजिक कार्य के लिए हमेशा पुलिस के साथ कंधे से कंधा से और कदम से कदम मिलाकर सेवा करने के लिए तैयार है।

रामायण काल में सीता जी को रावण ने तकलीफ देने का प्रयास किया था, उस समय भी रामायण हुई थी और रावण की लंका भस्म हुई थी। इसी तरह हमारे राजस्थान की बहनों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ एबीवीपी का हर एक कार्यकर्ता यह न्याय पदयात्रा के माध्यम से गहलोत की लंका गिराने जयपुर आ रहा है।

राष्ट्रीय मंत्री होशियार सिंह मीणा ने कहा कि प्रदेश में पेपर लीक की घटनाएं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार कीमिली भगत से हो रही है। पेपर लीक से जुड़े लोग राजीव गांधी स्टडी सर्कल से संबंध रखते हैं। राजस्थान में जब बेरोजगार युवा न्याय मांगते हैं तो पुलिस वाले उन पर डंडे बरसते हैं। बेरोजगार न्याय मांगते हैं तो पुलिस वाले उन पर डंडे बरसाते हैं। डॉक्टर न्याय मांगते हैं तो पुलिस वाले डंडे बरसाते हैं। आखिर हम भी पूछना चाहते हैं कि क्या राजस्थान पुलिस के पास न्याय के स्थान पर सिर्फ डंडे ही हैं?

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राजस्थान के प्रत्येक नागरिकों को न्याय मिले, महिलाओं को सम्मान मिले और युवाओं का स्वाभिमान जागे इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आज से 10 अगस्त तक न्याय पदयात्रा का करौली से आगाज किया है। इस यात्रा में हजारों की संख्या में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया की राजस्थान के साथ हो रहे अन्याय का बदला हम लेंगे।

गंगापुर कॉलेज की पूर्व छात्रसंघ महासचिव कु अंजली चौरसिया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि करौली में हुई बलात्कार की घटना समाज को शर्मसार करने वाली घटना है। आरोपियों ने दुष्कर्म करके राक्षसी तरीके से हमारी बहन की हत्या कर कुंए में फेंक दिया। उसका बलात्कार और हत्या एक बार नहीं बल्कि उसकी हत्या और बलात्कार सरकार और सिस्टम ने बार बार की।

मुख्यमंत्री गहलोत महिलाओं को सुरक्षा देने के मोर्चे परपे संपूर्ण रूप से फेल साबित हुए हैं। कांग्रेस विधायक पीआर मीणा का पीड़िता के चरित्र पर प्रश्न उठाना उनके मानसिक दिवालियेपन की बानगी है।

सभा में मंच पर राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ महासचिव अरविंद जाझड़ा, राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी नरेंद्र यादव, जेएनवीयू विश्वविद्यालय जोधपुर छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी राजवीर सिंह बंता, एमडीएमएस अजमेर छात्रसंघ महासचिव अंकित शर्मा, बारां पीजी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष जुगल मीणा उपस्थित रहे।