Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
हाईवे से चोरी किए चावल आबूरोड की रिसोर्ट में बेचे, आरोपित गिरफ्तार - Sabguru News
होम Sirohi Aburoad हाईवे से चोरी किए चावल आबूरोड की रिसोर्ट में बेचे, आरोपित गिरफ्तार

हाईवे से चोरी किए चावल आबूरोड की रिसोर्ट में बेचे, आरोपित गिरफ्तार

0
हाईवे से चोरी किए चावल आबूरोड की रिसोर्ट में बेचे, आरोपित गिरफ्तार
सरूपगंज पुलिस के द्वारा पकड़े गए आरोपित।
सरूपगंज पुलिस के द्वारा पकड़े गए आरोपित।

सबगुरु न्युज- सरुपगंज। उथमण और बिरामी टोल नाके के पास हाईवे से चलते ट्रकों से चोरियां करने वाले एक गिरोह का सरूप गंज पुलीस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इन्हें चोरी के चावलों के साथ नकाबंदी के दौरान पकड़ा। पुलिस के द्वारा ज़ारी प्रेस नोट के अनुसार हाईवे से चोरी किया गया सामान उक्त गैंग के लीडर सोमाजी द्वारा भगवती रिसोर्ट आबुरोड पर उसके मालिक अरविन्द भाई अग्रवाल को देना बताया है।

पिंडवाड़ा डीएसपी जेठूसिंह करणोत ने बताया कि सरूपगंज
थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित मय टीम थाने के सामने रात्री में नाकाबंदी कर आने जाने वाले संदिग्ध वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। उसी दरमियान पिण्डवाडा की तरफ से हाईवे एनएच 27 पर एक पिकअप गाडी आती हुयी नजर आई। जिसको रुकवाकर चैक किया गया तो अन्दर तीन व्यक्ति नजर आये।जो हाव भाव से संदिग्ध प्रतीत हुये। इस पर वाहन की तलाशी ली गयी तो वाहन पीकअप में चावल के कट्टे भरे पाये गये। जिनके बारे में उक्त तीनो से पूछताछ की गयी तो संतोषजनक जवाब नही दे पाये। जिससे संदेह और बढ़ गया।

सरूपगंज पुलिस के द्वारा चोरी के चावल भरी पिक अप जिसे विशेष रूप दिया गया है।

इस पर गहनतापूर्वक पुछताछ की गयी तो उक्त तीनों व्यक्तियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर रात्रि के समय नेशनल हाईवे पर साण्डेराव (पाली) टोल प्लाजा से उथमण (सिरोही) टोल नाका के बीच हरियाणा पासिंग ट्रकों के पीछे अपनी पीकअप गाड़ी भीडाकर (लगाकर ) ट्रकों के तीरपाल फाडकर अपने साथियो के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार कीया। इस पर जेवसिंह करनोत वृताधिकारी वृत पिण्डवाडा भी थाना पहुंचें। गहनतापूर्वक पुछताछ पर मुल्जिमो ने पिछले एक साल में लगातार इस प्रकार की कई वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया गया।
– पहले करते थे रेकी
ये लोग रैकी कर ज्यादातर हरियाणा, पंजाब पासिंग ट्रकों व ट्रेलरों का पीछा कर अपनी पिकअप गाडी लगाते थे। इस गाड़ी के आगे के हिस्से में विशेष मोडीफाई लोहे की गाटर लगी हुयी थी। उक्त पिकअप गाडी को ट्रकों के पीछे लगाकर (भीडाकर) एक व्यक्ति ट्रक के पीछे से उपर चढकर ट्रक पर लगे तीरपाल को फाडकर अन्दर घुस जाता था।उसमें भरे सामान के कट्टों व कार्टुनो को पिकअप गाडी के बोनट पर फेंकता। जहां से इनका साथी उक्त सामान को पिकअप के केबिन पर फेकता है। अन्य साथी
पिकअप गाड़ी के डाले में रहते, जो उपरोक्त सामान को खींचकर डाले में जमाकर रखते ।
उपरोक्त अन्तराज्यीय गैंग का एक सदस्य अपनी ईको गाड़ी से उपरोक्त वारदात के समय एस्कोर्ट करते हुये सूचना देता रहता है कि आगे हाइवे पर कोई वाहन, पुलिस की गाड़ी या लोगों की भीड नहीं है। उक्त गैंग बाहरी राज्यों के ट्रकों का चयन करने से उक्त ट्रकों चालकों को आगे जानें के बाद ही चोरी होने का पता लगने व वारदात के स्थान के बारे में जानकारी नही होने से ज्यादातर इनके विरूद्ध शिकायत भी दर्ज नही करवाते है। जिससे उक्त गैंग बाहरी राज्यों के ट्रकों का चयन करती है। ताकि इनके विरूद्ध कोई प्रकरण भी दर्ज नही हो ।
इस प्रकरण में पुलीस ने

सोमा बंजारा पुत्र हेमा बंजारा आयु निवासी भाटवास अम्बाजी पुलिस थाना अम्बाजी, दिनेश कुमार पुत्र गजाराम जोगी निवासी करोई फली, सोनाराम उर्फ सोनिया पुत्र गजाराम जोगी निवासी करोई फली आबूरोड को गिरफ्तार किया। वारदात को अंजाम देने के लिये राजु निवासी कंसारी गुजरात समेत 4 लोग इक्कों गाडी से सिरोही में आकर इनसें मिलते है और वारदात को अंजाम देते हैं।

ये वारदातें दी अंजाम
4 अगस्त की रात्रि को पुलिस थाना पालडी एम हल्का क्षेत्र में चलते ट्रक के पीछे पिकअप गाडी लगाकर ट्रक का तिरपाल फाडकर 25 कटटें चावल चोरी की। 27 जुलाई की रात्रि को पुलिस थाना पालडी एम हल्का क्षेत्र में चलतें ट्रक के पीछे पिकअप गाडी लगाकर ट्रक का तिरपाल फाडकर 85 कटटें चावल चोरी की । आज से करीब महिनें पूर्व साण्डेराव (पाली) टोल प्लाजा से उथमण (सिरोही) टोल प्लाजा के बीच हाइवे पर चलतें ट्रक के पीछे पिकअप गाडी लगाकर ट्रक का तिरपाल फाडकर 20 बोरी मक्की चोरी की। करीब महिने भर पूर्व साण्डेराव (पाली) टोल प्लाजा से उथमण (सिरोही) टोल प्लाजा के बीच हाइवे पर चलते ट्रक के पीछे पिकअप गाडी लगाकर ट्रक का तिरपाल फाडकर सोयाबीन तेल के 80-85 कार्टुन चोरी की।
करीब 20-25 दिन पूर्व साण्डेराव (पाली) टोल प्लाजा से उथमण (सिरोही) टोल प्लाजा के बीच हाइवें पर चलतें ट्रक के पीछे पिकअप गाडी लगाकर ट्रक का तिरपाल 15 कटटें चावल चोरी की। करीब 15-20 दिन पूर्व साण्डेराव (पाली) टोल प्लाजा से उथमण (सिरोही) टोल प्लाजा के बीच हाइवे पर चलतें ट्रक के पीछे पिकअप गाडी लगाकर ट्रक का तिरपाल फाडकर सोयाबीन तेल एक लीटर पाउच के 10 कार्टुन, 50-50 किलों के चावल के 4 कटटें चोरी किए। करीब महिनें भर पूर्व साण्डेराव (पाली) टोल प्लाजा से उथमण (सिरोही) टोल प्लाजा के बीच हाइवे पर चलतें ट्रक के पीछे पिकअप गाड़ी लगाकर ट्रक का तिरपाल फाडकर 20 किलो चावल के 66 कटटें किए । करीब महिनें भर पूर्व साण्डेराव (पाली) टोल प्लाजा से उथमण (सिरोही) टोल प्लाजा के बीच हाइवें पर चलतें ट्रक के पीछे पिकअप गाडी लगाकर ट्रक का तिरपाल फाडकर 4 कार्टुन साबुन चोरी किए ।