Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
विधायक सुरेश रावत ने उठाई गोस्वामी समाज कल्याण बोर्ड का गठन करने की मांग - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer विधायक सुरेश रावत ने उठाई गोस्वामी समाज कल्याण बोर्ड का गठन करने की मांग

विधायक सुरेश रावत ने उठाई गोस्वामी समाज कल्याण बोर्ड का गठन करने की मांग

0
विधायक सुरेश रावत ने उठाई गोस्वामी समाज कल्याण बोर्ड का गठन करने की मांग

अजमेर। पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत ने रविवार को मंदिर स्वामी शंकराचार्य एवं दसनाम गोस्वामी आश्रम पुष्कर में दसनाम गोस्वामी समाज बैठक में हिस्सा लिया। समाज के सभी गणमान्य सदस्यों ने विधायक रावत का गर्मजोशी से अभिनंदन किया।

विधायक रावत की उपस्थिति में गोस्वामी समाज के सदस्यों ने विधायक रावत के जन सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में हर गांव में समाज बहुत जनसंख्या है। गोस्वामी समाज हमेशा भारतीय जनता पार्टी के साथ रहा है और रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में हर वर्ग का उत्थान हो रहा है। गरीब किसान मजदूर का कल्याण हो रहा है। पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में भी विकास के लिए कार्य भी हुए हैं जो हमारे विधायक के संघर्षों का ही परिणाम है। इसके लिए समाज आभार व्यक्त करता है।

बैठक में विधायक रावत ने समाज द्वारा सरकार के स्तर पर रखी गई आदि गुरु स्वामी शंकराचार्य दसनाम गोस्वामी समाज कल्याण बोर्ड के गठन की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि गोस्वामी समाज देश के विकास में सदैव ही महत्पूर्ण योगदान देता आ रहा है।

साहित्य, संस्कृति, कला, विज्ञान, राजनीति एवं महत्पूर्ण क्षेत्रों में अविस्मरणीय योगदान करता आ रहा है। लेकिन शिक्षा, व्यवसाय एवं राजनीति के क्षेत्र में अभी भी गोस्वामी समाज पिछड़ा है। राजस्थान में गोस्वामी समाज की जनसंख्या 12 लाख (2 प्रतिशत) होने के बावजूद अभी तक किसी कल्याण बोर्ड का गठन नहीं किया गया है। अतः सरकार को आदि गुरु शंकराचार्य दसनाम गोस्वामी समाज कल्याण बोर्ड का गठन करना चाहिए।

बैठक में रामेश्वर भारती, एडवोकेट गजेन्द्र गोस्वामी, मोहन भारती, गोपाल पर्वत, भगवान पुरी, ओमगिरी शिवराजपुरी, लादूवन, नाथूगिरी, राजेन्द्र गिरी, सीमा भारती, मुन्ना भारती, गंगाराम भारती, गुमान गिरी, शिम्भुपुरी, योगेशपुरी, भेरू गिरी, दिनेशपुरी, मनोजगिरी, सहित काफी संख्या में समाजबन्धु उपस्थित थे।

इसके साथ ही रविवार को विधायक रावत ग्राम तिलोरा, गोवलिया, गनाहेड़ा, गुढा, नारेली, लाडपुरा, नौलखा, बूबानी आदि गांवों के दौरे पर रहे। रावत ने सामाजिक कार्यक्रमों में भागीदारी निभाई। शोक संतप्त परिजनों को सांत्वनाए दी और क्षेत्र वासियों द्वारा बताई गई समस्याओं के लिए अधिकारियों को हाथों-हाथ निस्तारण के निर्देश दिए।