Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
जीसीए व एमडीएस विश्वविद्यालय पर छात्रसंघ चुनावों को लेकर किया प्रदर्शन - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer जीसीए व एमडीएस विश्वविद्यालय पर छात्रसंघ चुनावों को लेकर किया प्रदर्शन

जीसीए व एमडीएस विश्वविद्यालय पर छात्रसंघ चुनावों को लेकर किया प्रदर्शन

0
जीसीए व एमडीएस विश्वविद्यालय पर छात्रसंघ चुनावों को लेकर किया प्रदर्शन

अजमेर। राजस्थान में अजमेर में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय पर आज छात्र संघ चुनावों को लेकर बड़ा प्रदर्शन किया गया।

अजमेर सिविल लाइंस थाना क्षेत्रान्तर्गत विश्वविद्यालय के बाहर छात्र संगठन लामबंद हो गए। राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग पर एक नजर आए।

सभी ने विश्वविद्यालय में घुसकर कुलपति को ज्ञापन देने की कौशिश की, लेकिन पुलिस ने छात्रों की भीड़ को विश्वविद्यालय में घुसने नहीं दिया, जिसके चलते छात्र नेताओं तथा पुलिस के बीच झड़प भी हुई और पुलिस ने छात्रों को पकड़कर खदेड़ने का काम किया।

बाद में छात्रों के शिष्टमंडल की ओर से कुलपति प्रोफेसर अनिल शुक्ला को ज्ञापन देकर छात्र संघ चुनाव की मांग की गई। साथ ही कुलपति पर इस बात के लिए दबाव बनाया गया कि वे सरकार को विश्वविद्यालय की ओर से अनापत्ति पत्र लिखे ताकि छात्रसंघ चुनाव कराये जाने का रास्ता खुल सके। कमोबेश सभी छात्रनेताओं ने छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने के सरकारी फैसले का विरोध किया।

जीसीए के बाहर विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन

छात्रसंघ चुनाव बंद किए जाने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कालेज के बाहर जमकर हंगामा मचाया। छात्र नेताओं ने कक्षाओं को खाली कराकर कालेज परिसर से बाहर आकर मुख्य सडक पर जाम लगा दिया। छात्र नेेताओं का कहना था कि छात्रसंघ चुनाव की बहाली नहीं हुई तो ​एबीवीपी बडा आंदोलन करेगी। इस मौके पर आसुराम डुकिया, विकास गोरा, नंदू गुर्जर, सीताराम चौधरी, मोनू प्रजापात, रवि गैना, पुलकित सोलंकी, कमल रावत, लक्ष्य सैनी, संकादिक, देवराज गुर्जर, आदेश चौधरी, अस्तित्व तिवारी, आकाश आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।