Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ब्यावर की जनता को जिला बनाकर दिया उनका हक : अशोक गहलोत - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer ब्यावर की जनता को जिला बनाकर दिया उनका हक : अशोक गहलोत

ब्यावर की जनता को जिला बनाकर दिया उनका हक : अशोक गहलोत

0
ब्यावर की जनता को जिला बनाकर दिया उनका हक : अशोक गहलोत

ब्यावर/अजमेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि ब्यावर का हमेशा ओहदा ऊंचा रहा है। जिले की जनता लम्बे समय से संघर्ष कर रही थी, मैंने ब्यावर की जनता को उनका हक दिया।

गहलोत शुक्रवार को अजमेर संभाग में नवगठित जिले ब्यावर में गठन के बाद पहली सार्वजनिक सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में एक साथ 19 जिलों का एक साथ गठन अपने आप में रेकॉर्ड है जो आप सभी के आशीर्वाद से कांग्रेस राज में हमने करके दिखाया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हर वर्ग की मांग का ध्यान रखा है और उसे पूरा करने की कौशिश की है। ब्यावरवासियों का सपना था कि ब्यावर जिला बने, हमने उसे भी पूरा कर दिखाया है । अब यहां के विकास की सामूहिक जिम्मेदारी है।

गहलोत ने सूचना के अधिकार कानून के लिए ब्यावर में हुए संघर्ष को भी याद किया और कहा कि हमनें प्रदेश में तो मनमोहन सिंह की सरकार ने केन्द्र में कानून बना, इसे लागू किया। उन्होंने कांग्रेस राज की उपलब्धियों का भी जिक्र और कहा कि स्वास्थ्य का अधिकार, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, 500 रूपए में गैस सिलेंडर, एक करोड़ से ज्यादा जन आधार कार्ड धारक महिलाओं को स्मार्ट फोन देने का काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड योजना का लाभ भी प्रदेश की जनता ले रही है।

अपने निर्धारित समय से दूदू जिले में सभा कर दो घंटे विलंब से ब्यावर के सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय मैदान पहुंचे गहलोत का कलक्टर रोहिताश तोमर एवं पुलिस अधीक्षक नरेंद्र चौधरी ने अगवानी की। भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने सूत की माला पहनाकर गहलोत का स्वागत किया।

सभा मंच पर विधायक राकेश पारीक, मगरा मेरवाड़ा आयोग अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह, पीसीसी सदस्य पारस जैन पंच, पूर्व विधायक डा. श्रीगोपाल बाहेती, अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी, पूर्व विधायक माणक डाणी, कांग्रेस नेता मनोज चौहान के अलावा नसीराबाद से रामनारायण गुर्जर तथा महेन्द्र सिंह गुर्जर उपस्थित रहे।

हम मिलकर राजस्थान को बनाएंगे देश का अग्रणी राज्य : अशोक गहलोत