Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
RTDC चैयरमेन धर्मेन्द्र राठौड करेंगे अजमेर के धार्मिक स्थलों का तूफानी दौरा - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer RTDC चैयरमेन धर्मेन्द्र राठौड करेंगे अजमेर के धार्मिक स्थलों का तूफानी दौरा

RTDC चैयरमेन धर्मेन्द्र राठौड करेंगे अजमेर के धार्मिक स्थलों का तूफानी दौरा

0
RTDC चैयरमेन धर्मेन्द्र राठौड करेंगे अजमेर के धार्मिक स्थलों का तूफानी दौरा

अजमेर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ स्वस्थ होने के बाद चार सितंबर को अजमेर के धार्मिक स्थलों का तूफानी दौरा करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राठौड़ अपने दौरे के शुरू में राजधानी जयपुर के मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पहुंच कर आशीर्वाद लेंगे। इसके बाद वे किशनगढ़ के सुरसुरा तथा नागौर के खुंडियावास पहुंच कर अपनी आस्था प्रकट करेंगे। यहां से पुष्कर पहुंच कर ब्रह्मा मंदिर, पवित्र पुष्कर सरोवर,गुरूद्वारा के बाद महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। फिर अपने पैतृक गांव नांद में नंदराय भवानी माता के दर्शन करेंगे।

अजमेर शहर में पुष्कर रोड पर भगवान परशुराम सर्किल मूर्ति के दर्शन करेंगे। इसके बाद आनासागर चौपाटी स्थित देवनारायण मंदिर, बजरंग गढ़ चौराहे स्थित अम्बेमाता मंदिर पर ढोक लगाएंगे। दौलतबाग के सामन छोटे धड़े के जैन मंदिर पहुंचेंगे, यहां वे चातुर्मास कर रहे दिगम्बर जैनाचार्य विवेकसागर महाराज का आशीर्वाद भी ले सकते हैं।

राठौड़ ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह पहुंच जियारत करेंगे। यहां से लौटते समय दिल्लीगेट पर सिंधी समाज के आराध्य देव झूलेलाल मंदिर में भी रूकेंगे। फिर आगरागेट स्थित चर्च जाएंगे। यहां से अग्रवाल समाज के लिए अग्रसेन सर्किल के बाद डा. बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर सर्किल पर मूर्ति पर पुष्प अर्पित करेंगे। आखिर में जिलाधीशालय के निकट महात्मा ज्योतिबाफुले की मूर्ति पर माल्यार्पण कर रात्रि विश्राम होटल खादिम में करेंगे।

राठौड़ का यह धार्मिक दौरा विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है क्योंकि वे अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से दावेदारी जता चुके हैं। उल्लेखनीय है कि लाल डायरी उजागर होने के अगले दिन से ही पैरों में फ्रैक्चर के चलते उनका अजमेर आवागमन स्थगित चल रहा था।