Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर : नसीराबाद की महिला पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : नसीराबाद की महिला पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

अजमेर : नसीराबाद की महिला पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

0
अजमेर : नसीराबाद की महिला पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

अजमेर। राजस्थान में अजमेर की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को नसीराबाद क्षेत्र की बलवंता ग्राम की महिला पटवारी दीप्ति जैन को 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के उपाधीक्षक पारसमल ने बताया कि परिवादी नसीराबाद निवासी परिवादी सुरेश सांखला की शिकायत पर सत्यापन के बाद उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि नसीराबाद से जुड़ी ग्राम पंचायत बलवंता और दांता की पटवारी दीप्ति जैन ने परिवादी सुरेश द्वारा जमीन खरीद के बाद म्यूटेशन खोलने के नाम पर चालीस हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी।

परिवादी की लिखित शिकायत पर 28 सितंबर को सत्यापन कराया गया और उसी दिन भ्रष्ट पटवारी दीप्ति जैन ने दस हजार रुपए अग्रिम ले लिए तथा सौदा तीस हजार रुपए में तय हुआ। आरोपी पटवारी दीप्ति ने आज परिवादी सुरेश सांखला को अजमेर तहसील में आकर म्यूटेशन खोलने का भरोसा दिलाया और रिश्वत राशि की मांग की।

आरोपी पटवारी ने अजमेर में सावित्री कॉलेज की गली के सामने अपने पिता कमलचंद को शेष बीस हजार की रिश्वत राशि लेने भेजा। निगाह बनाए रखे ब्यूरो की टीम ने कमलचंद को रिश्वत राशि के साथ धर दबोचा और बाद में पटवारी दीप्ति जैन को भी नसीराबाद उसके ससुराल से गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो की टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

सहायक अभियंता को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते दबोचा

हनुमानगढ़ जंक्शन में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को पंचायत समिति के सहायक अभियंता राजेन्द्र प्रसाद को 40 हजार रूपए की रिश्वत लेेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणेशनाथ सिद्ध ने बताया कि चक 30-एसएसडब्ल्यू निवासी पूर्व सरपंच दयाराम ने शिकायत की थी कि उसके द्वारा सरपंच कार्यकाल में ग्राम पंचायत में लगभग 81 लाख रूपए की लागत से करवाए विभिन्न कार्य से संबंधित माप पुस्तिका (एमबी) पर हस्ताक्षर करने की एवज में सहायक अभियंता द्वारा एक प्रतिशत कमीशन की मांग की जा रही है। वह एक प्रतिशत कमीशन के रूप में 80 हजार रुपए मांग रहा है।

शिकायत के सत्यापन के दौरान सहायक अभियंता ने पूर्व सरपंच से 20 हजार ले लिए। बाकी रुपए बाद में दे देना तय हुआ। इसके बाद परिवादी को 40 हजार रुपए देकर सहायक अभियंता के कार्यालय में भेजा। यह राशि पकड़ते ही ब्यूरो की टीम ने आरोपी सहायक अभियंता को हिरासत में ले लिया गया।

उसकी कार की तलाशी ली गई तो सुबह परिवादी से लिए गए 20 हजार भी बरामद हो गए। आरोपी को शुक्रवार को एसीबी की श्रीगंगानगर में स्थित विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।