Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मोटोरोला ने लॉन्च किया फ्लिप फोन रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40 - Sabguru News
होम Breaking मोटोरोला ने लॉन्च किया फ्लिप फोन रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40

मोटोरोला ने लॉन्च किया फ्लिप फोन रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40

0
मोटोरोला ने लॉन्च किया फ्लिप फोन रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40

नई दिल्ली। देश में 5 जी स्मार्टफोन ब्रैंड और फ्लिप फोन बनाने वाली कंपनी मोटरोला ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में एक बार फिर तहलका मचाते हुए बड़ा स्क्रीन वाला फ्लिप फोन मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40 लॉन्च करने की सोमवार को घोषणा की।

कंपनी ने यहां कहा कि इसकी शुरूआती कीमत 59999 रुपए है। मोटोरोला रेज़र40 अल्ट्रा 89,999 रुपए के लॉन्च मूल्य पर मिलेगा। इस घोषणा के साथ ही बाजार में आधुनिक तकनीक और यूजर के खास स्टाइल को दुनिया के सामने पेश करने वाले प्रतिष्ठित रेज़र सीरीज के फोन वापसी हुई है।

इस नई फैमिली का हरेक फोन उन आधुनिक उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है, जो सबसे अलग दिखना चाहते हैं और अपने लिए मॉडर्न फ्लिपफोन का बेस्ट वर्जन चाहते हैं। मोटोरोला ने बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्री कृति सेनन को नया ब्रांड एंबेसेडर बनाने की घोषणा की।

इस सीरीज में रेज़र 40 अल्ट्रा फोन है, जो फोन को फोल्ड कर बंद किए जाने पर इंडस्ट्री का सबसे पतला फोल्ड किए जाने योग्य स्मार्टफोन बन जाता है। इसमें स्नैपड्रैगन 8 प्लसजेन 1 मोबाइल प्लेटफॉर्म, प्रभावी बैटरी और किसी भी फ्लिप फोन में सबसे बड़ा बाहरी डिस्प्ले है। यह बाहरी डिस्प्ले 3.6 इंच की पोलेड स्क्रीन के साथ आता है।

यह फोन बंद रहने के बाद भी कई ऐप और फंक्शन को सपोर्ट करने में सक्षम है। यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विटलेस प्रोटेक्शन के साथ मिलता है, जिससे रोजाना इस्तेमाल करने के लिए स्थायित्व सुनिश्चित होता है। इसके अलावा इस बाहरी डिस्प्ले में अपनी क्लास में सबसे उच्च रेजोल्यूशन है। इसे कंटेंट क्रिएशन के साथ मेकअप के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

सेल्फी लेने से पहले यूजर जल्दी से अपने चेहरे पर नजर डाल सकते हैं। मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा स्मार्टफोन को जब फ्लिप कर खोला जाता है तो उसमें बिना किसी शिकन के अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले मिलता है। इसमें 6.9 इंच की पोलेड स्क्रीन है।

मोटोरोला रेज़र 40 में 144 हर्ट्ज की सबसे टॉप रिफ्रेश रेट के साथ इसी तरह के डिस्प्ले का संयोजन किया गया है, जिससे यह अल्ट्रा स्मूथ बन जाता है। अगर डिजाइन की बात की जाए, तो मोटोरोला ने आधुनिक, अनंत और लचीले डिजाइन में पुराने दौर की याद दिलाता स्मार्टफोन ऑफर किया है। रेज़र 40 अल्ट्रा पूरी तरह से आधे हिस्से में फोल्ड होता है। फोल्ड होने के बाद इसके ऊपरी और निचले किनारों का तालमेल काफी परफेक्ट है, जिससे यह सहज, गैपलेस, बेहद

स्लिम और चमकदार लुक देता है। कई दूसरे फ्लिप फोन की तरह रेज़र 40 अल्ट्रा अपने फिर से डिजाइन किए गए टियरड्रॉप हिंज के कारण कोई शिकन नहीं छोड़ता। यह इंडस्ट्री की पहली डुअल एक्सेस ट्रैकिंग के साथ आता है, जिससे फोन का साइज कम हो जाता है। इससे यह दोनों रेज़र फोन फ्लिप कर बंद किए जाने के बाद दुनिया के सबसे स्लिम फ्लिप करने वाले फोन बन जाते हैं। रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40 का डिजाइन मेटल फ्रेम के साथ पिछले हिस्से में प्रीमियम वीगन वेदर के साथ मिलता है।

कैमरे के लिहाज से मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा 12 एमपी के मेन कैमरा सेंसर के साथ आता है, जो कम से कम रोशनी में भी फोटो खींचते समय इंस्टेंट डुअल पिक्सल पीडीएएफ का प्रयोग कर सबसे तेज और सटीक परफॉर्मेंस देता है। इस फोन में ओआईएस के साथ चौड़े एफ/1.5 अपर्चर लेंस का बेहतरीन कॉम्बिनेशन है, जिससे तस्वीर लेते समय हिलने-डुलने की संभावना नहीं रहती। यह खबसूरत बैकग्राउंड में फोटो प्रदान करता है।

यह फोन उन कॉन्टेंट क्रिएटर्स के लिए परफेफ्ट है, जो हरदम सफर पर रहते हैं और बेदाग फोटो खींचना और शेयर करना चाहते हैं। रेज़र 40 अल्ट्रा में भी विडियो के लिए नाइट विजन है, जिससे रात में कम रोशनी में विडियो बनाते बनाते समय भी काफी स्पष्ट, बेहतरीन और चमकदार रंगों में नजर आता है।

इस कैमरा में 13 एमपी अल्ट्रा वाइड + मैक्रो विजन लेंस है, जो यूजर को वाइड एंगल के शॉट लेने की इजाजत देता है। यह किसी स्टैंडर्ड लेंस की तुलना में फ्रेम में तीन गुना ज्यादा फिट होते हैं। यूजर रेज़र 40 अल्ट्रा फोन को फ्लिप ओपन कर सकते हैं और 32 एमपी फ्रंट कैमरा से सेल्फी से सकते हैं।

मोटोरोला रेज़र 40 फोन सबसे हाई सेंसर होने का दावा करता है, जो इससे पहले मोटोरोला के किसी फोल्ड किए जाने योग्य स्मार्टफोन में उपलब्ध नहीं था। इस डिवाइस में ओआईएस के साथ 64 एमपी का मेन कैमरा है। कॉल के लिए सामने के हिस्से में 32 एमपी का फ्रंट कैमरा और पिछले हिस्से में 13 एमपी अल्ट्रावाइड + मैक्रो विजन लेंस दिए गए हैं।

इन फीचर्स में स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 प्रोसेसर फीचर है, जो आधुनिक एआई और तेज रिफ्रेश रेट्स और 5जी कनेक्शन के साथ आता है। मोटरोला रेज़र40 एमएन फ्लेटफॉर्म पर निर्मित और स्नैपड्रैगन जेन 1 की पावर से लैस है। मल्टीमीडिया के क्षेत्र में रेज़र 40 अल्ट्रा में केवल जबर्दस्त डिस्प्ले ही नहीं है, बल्कि यूजर को शानदार आवाज का अनुभव कराने के लिए इसे डॉल्बी एटमॉस से लैस किया जाता है। इससे यूजर न सिर्फ किसी सीन की असाधारण

बारीकियों का लुत्फ सकते हैं, बल्कि वह स्पष्टता और गहराई के साथ शानदार आवाज भी सुन सकते हैं। मोटो के स्पैटियल साउंड के साथ मिलाने पर आवाज और भी बेहतरीन हो जाती है और यूजर को गाना सुनते समय या अपनी मनपसंद फिल्में देखते समय जबर्दस्त अनुभव कराती है।

जहां तक बैटरी की बात है तो रेज़र40 अल्ट्रा बॉक्स में सबसे तेज 33 वॉट के टर्बो चार्जर के साथ आता है। इससे वायरलेस चार्जिंग की जा सकती है। इसकी ज्यादा समय तक चलने वाली बैटरी 3800 एमएच की है, जो पिछली जेनरेशन के रेज़र फोन से ज्यादा उच्च क्षमता की है जबकि मोटोरोला रेज़र40 विशाल क्षमता वाली 4200 एमएएच की बैटरी से लैस है।