Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
टोयोटा की नई वेलफायर लॉन्च, कीमत 11990000 रुपए से शुरू - Sabguru News
होम Business Auto Mobile टोयोटा की नई वेलफायर लॉन्च, कीमत 11990000 रुपए से शुरू

टोयोटा की नई वेलफायर लॉन्च, कीमत 11990000 रुपए से शुरू

0
टोयोटा की नई वेलफायर लॉन्च, कीमत 11990000 रुपए से शुरू

नई दिल्ली। यात्री वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज बहुप्रतीक्षित ऑल-न्यू वेलफायर भारत में लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 11990000 रुपए है।

कंपनी ने जारी बयान में कहा कि यह एक सेल्फ-चार्जिंग मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन है जो भारतीय ऑटोमोटिव परिदृश्य में आराम, परिष्कृतता और प्रदर्शन के सार को फिर से परिभाषित करता है। ऑल-न्यू वेलफ़ायर आराम और गतिशीलता, कमांडिंग बल और गतिशील कौशल प्रदान करता है जो ड्राइविंग अनुभव को असाधारण ऊंचाइयों तक ले जाता है।

यह ईंधन की कम खपत और कार्बन फुटप्रिंट भी सुनिश्चित करता है। वेलफायर एक मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन (एसएचईवी) है। एसएचईवी इंजन बंद होने पर 40 प्रतिशत दूरी और 60 प्रतिशत समय तक इलेक्ट्रिक या शून्य उत्सर्जन मोड पर चल सकता है।

ऑल-न्यू वेलफ़ायर डिलीवरी नवंबर 2023 से शुरू होने की उम्मीद है। ऑल-न्यू वेलफायर के टीएनजीए प्लेटफॉर्म (जीए-के) के सौजन्य से एक अदभुत ड्राइविंग का अनुभव करें। बढ़ी हुई कठोरता और स्थिरता के साथ, उन्नत सस्पेंशन सिस्टम शानदार और आरामदायक सवारी की पेशकश करते हुए, ऑल-न्यू वेलफायर को बेहतर गतिशीलता प्रदान करता है।

इसके अलावा, इस मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन (एसएचईवी) मॉडल में 2.5-लीटर इनलाइन चार-सिलेंडर डीओएचसी (डबल ओवरहेड कैमशाफ्ट) इंजन है। यह इलेक्ट्रिक मोटर और हाइब्रिड बैटरी से भी जुड़ा है। टोयोटा का मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन सिस्टम उत्कृष्ट ईंधन दक्षता का वादा करता है (19.28 किलोमीटर प्रति लीटर), ज्यादा हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य में योगदान दे रहा है।

उसने कहा कि वीआईपी-एक्जीक्यूटिव लाउंज की एक्स शोरूम कीमत 12990000 रुपए और हाई की एक्स शोरूम कीमत 11,990,000 रुपए है। इसकी बुकिंग आज से शुरू हो गई है।