उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक गौतम अरोड़ा ने किया अजमेर स्टेशन का निरीक्षण

अजमेर। उत्तर पश्चिम रेलवे केअपर महाप्रबंधक गौतम अरोड़ा अजमेर मंडल के एक दिवसीय दौरे पर अजमेर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक राजीव धनखड़ व अपर मंडल रेल प्रबंधक बलदेवराम, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक विवेक रावत तथा स्टेशन मैनेजर अवधेश कुमार सहित मंडल के अन्य रेल अधिकारी उपस्थित थे।

अपर महाप्रबंधक गौतम अरोड़ा ने अजमेर स्टेशन का गहन निरिक्षण किया, जिसके अन्तर्गत उन्होंने प्रतीक्षालय, बुकिंग, प्लेटफार्म, सफाई व्यवस्था, स्टेशन परिसर, रनिंग रूम, क्रू लॉबी, खानपान इकाईयां, पानी की व्यवस्था, बुक स्टॉल, पे एंड यूज़ शौचालय सहित विभिन्न यात्री सुविधाओं का जायजा लिया व रेल अधिकारिओं को आवश्यक सुझाव व निर्देश दिए।

अपर महाप्रबंधक ने स्टेशन पर की गई व्यवस्थाओं से संतुष्टि व्यक्त की तथा कुछ कमियों के संबंध में अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए व शीघ्र पूर्ण करने के लिए कहा। मंडल रेल प्रबंधक राजीव धनखड़ ने अपर महाप्रबंधक को स्टेशन से संबंधित विभिन्न कार्यों व गतिविधियों की जानकारी दी।

इसके अतिरिक्त अपर महाप्रबंधक ने केरिज व वेगन डिपो का भी निरीक्षण किया। केरिज व वेगन डिपो के निरीक्षण के अंतर्गत अपर महाप्रबंधक अरोड़ा ने पिट लाइन में कोच मरम्मत की बारीकियों को देखा। वाशिंग लाइन पर कोचों के रखरखाव का जायजा लिया और कर्मचारियों को कार्यस्थल पर आने वाली समस्याओं पर चर्चा की। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक राजीव धनखड़ व अपर मंडल रेल प्रबंधक बलदेवराम व वरिष्ठ मण्डल यांत्रिक इंजीनियर करनीराम सहित अन्य रेल अधिकारी उपस्थित थे।

रेलवे अस्पतााल के निरीक्षण के दौरान अरोडा ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा अरुणांशु सरकार से अस्पताल में मरीजों के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों से भी बात कर फीड बैक लिया। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा अजीत सिंह सहित रेलवे के अन्य चिकित्सक व स्टाफ मौजूद रहे।