भाजपा के पास जनता के लिए कोई विजन नहीं : सचिन पायलट

जयपुर। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने दावा करते कहा है कि प्रदेश में सरकार और संगठन मिलकर काम रहे हैं और कार्यकर्ताओं की ताकत पर सरकार रिपीट होगी जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास जनता के लिए कोई विजन नहीं हैं।

पायलट ने सोमवार को यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सरकार एवं संगठन मिलकर काम कर रहे है। तभी तो जनता विश्वास कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई विजन नहीं हैं और वह सदन के अंदर एवं बाहर पिछले पौने पांच साल में कोई विजन, सोच, रोडमेप राजस्थान के बारे में नहीं दे सकी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा आलोचना करना, छोटा-मोटा हंगामा करने की कोशिश की है और विवादित मुद्दों हिन्दु-मुस्लिम, भाषा इन पर चर्चा कर लोगों का केवल ध्यान हटाने का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश के नेताओं की राजस्थान में पार नहीं पड़ेगी, इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार राजस्थान के दौरे कर रहे हैं। हम दोबारा सरकार बनाने में कामयाब होंगे। देश में आज केंद्र सरकार के खिलाफ माहौल है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के बाद केन्द्र सरकार डरी हुई हैं।

पायलट ने टिकट वितरण के सवाल के जवाब में कहा कि टिकट शुद्ध रुप से मैरिट के आधार पर जो जीताऊ उम्मीदवार होगा उसे टिकट दिया जायेगा। बहुत जल्द राजस्थान में कांग्रेस जिताऊ प्रत्याशी का चयन करेगी। तेरा-मेरा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन नही होगा। उन्होंने कहा कि आलाकमान राजस्थान के प्रति बहुत गंभीर है कि कैसे जीताऊ उम्मीदवार को टिकट दे।

उन्होंने कहा कि हमारे पर्यवेक्षक गांवों ढाणियों एवं कस्बों में जाकर कार्यकर्ताओं से फीड बैक ले रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सबसे बड़ी पूंजी बताते हुए कहा कि अगर कार्यकर्ता मजबूत रहेंगे तो जीतने में कोई दिक्कत नहीं होगी और कार्यकर्ताओं की ताकत पर सरकार रिपीट होगी। चुनाव में युवाओं को मौका देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जितने युवा लोगों को पिछले बार मौका दिया, उससे ज्यादा इस बार युवाओं को टिकट देने के प्रयास किया जायेगा और गहन विचार हो रहा है और फीडबैक लिया जा रहा है।