जयपुर : जनता टेंट हाउस के गोदाम में आग से करोड़ों रुपए का नुकसान

जयपुर। राजस्थान मे जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में बुधवार को एक टेंट के एक गोदाम में आग लगने करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी गौतम लाल ने बताया कि रोड नंबर-नौ में जितेंद्र गर्ग का जनता टेंट हाउस के नाम से गोदाम है, जहां सुबह अचानक बंद गोदाम के अंदर से धुंआ उठने लगा और देखते ही देखते गोदाम से आग की लपटें निकलने लगीं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बिजली आपूर्ति बंद करवाकर दमकल को सूचना दी।

उन्होंने बताया कि आग जोर पकड़ गई और पास ही कोकरी के गोदाम को भी चपेट में ले लिया। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर क्रॉकरी गोदाम की आग पर काबू पाया, जिससे उसमें ज्यादा नुकसान नहीं हो सका। पुलिस ने कोकरी गोदाम की तरफ से दीवार तोड़कर आग बुझाना शुरु किया था।

गोदाम में टेंट का काफी सामान होने से आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। दमकल की गाड़ियां लगातार पानी की बौछार करती रहीं। घंटों बाद दमकल की 18 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। आग से गोदाम में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया।

सहायक अग्निशमन अधिकारी भंवर सिंह ने बताया कि जनता टेंट हाउस के मालिक जितेंद गर्ग ने नुकसान का आकलन बाद में देना बताया है। शुरुआती जांच में आग लगने का कारण हीटवेव बताया जा रहा है। दरअसल गोदाम के ऊपर टीनशेड है और टीनशेड के गर्म होने से गोदाम में रखे गद्दों ने आग पकड़ ली। टेंट हाउस में रखे सामान की कीमत करोड़ों रुपए में बतार्ई गई है।