अजमेर की प्रतिभाओं का पहल जन सेवा संस्थान करेगा 9 जून को सम्मान

अजमेर। राजस्थान की पूर्व मंत्री एवं अजमेर दक्षिण से विधायक अनीता भदेल ने कहा है कि ‘पहल जन सेवा संस्थान’ इस वर्ष भी अजमेर शहर की विलक्षण प्रतिभाओं का नौ जून को सम्मान करेगा।

संस्थान की संरक्षक भदेल ने बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि हमारी संस्था समय-समय पर जनकल्याण, सामाजिक एवं पर्यावरण उत्थान के अनेकों काम करती है। इसी कड़ी में शहर के विद्यालय से जुड़ी 12 वीं कक्षा में 90 प्रतिशत या इससे अधिक अंक लाने वाली मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान नौ जून को जवाहर रंगमंच पर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नवनिर्वाचित सांसद भागीरथ चौधरी होंगे तथा मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रवादी विचारक एवं प्रखर वक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ रहेंगे। उन्होंने स्वयं के संस्था से जुड़े होने को गौरवान्वित होना बताया है।

इस मौके पर भदेल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर अजमेर दक्षिण क्षेत्र में केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव और स्वयं के विधायक फंफ से विकसित वनदेवी वृक्षकुंज पर डॉक्यूमेंट्री का प्रदर्शन कर जल, जंगल, जमीन को बचाने में पर्यावरण संरक्षण का आह्वान भी किया। उपस्थित सभी को परिंडों का वितरण भी किया।

इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष नितेश आत्रेय ने बताया कि संस्था का विलक्षण प्रतिभा सम्मान समारोह नौ जून को शाम चार बजे आयोजित होगा।

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधारोपण किया