कोटा खुली जेल में बंदी को पांच बदमाशों ने गोली मारी

कोटा। राजस्थान में कोटा की खुली जेल में एक बंदी को शनिवार को पांच बदमाशों ने गोली मारकर और धारदार हथियारों से हमला करके गंभीर रूप से घायल करके फरार हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटा की खुली जेल में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगता रहा बंदी शानी नियामत अली रोज की तरह सुबह करीब साढ़े छह बजे कोटा खुली जेल से दुपहिया वाहन से सवार होकर कोटा में दादाबाड़ी स्थित अपने निवास के लिए रवाना हुआ था।

वह अपने घर के नजदीक मोटरसाइकिल खड़ी कर रहा था, तभी पहले से उसकी ताक में बैठे पांच बदमाशों में से किसी एक ने उसे गोली मारकर घायल कर दिया। बाद में दो ओर बदमाश धारदार हथियार लेकर आए और सिर पर वार किए। बाद में पांचों बदमाश मौके से फरार हो गए। हमले की यह पूरी वारदात आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक (शहर) डा.अमृता दुहन और अन्य पुलिस अधिकारी सदल मौके पर पहुंच गए और घायल शानी नियामत अली को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।

शानी नियामत अली वर्तमान में कोटा खुली जेल में हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है और उसके अच्छे चाल-चलन को देखते हुए उसे कोटा खुली जेल में रखा गया था। वह कोटा के दादाबाड़ी थाना क्षेत्र का पुराना आदतन अपराधी और हिस्ट्रीशीटर रहा है और उसके खिलाफ करीब दो दर्जन आपराधिक प्रकरण विभिन्न गंभीर धाराओं में दर्ज हैं। पुलिस उसकी पुरानी रंजिश को देखते हुए हमलावरों को तलाश कर रही है।