चूरू में महिला के अपहरण एवं हत्या का खुलासा, 3 अरेस्ट

चूरू। राजस्थान में चूरू जिले के तारानगर थाना क्षेत्र में एक महिला को अगवा करके उसकी हत्या करके शव बीकानेर के महाजन में नहर में फेंकने के मामले का खुलासा करते हुये पुलिस ने मृतका के पति के भाई, चचेरी बहन और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक जय यादव ने रविवार को बताया कि पांच जून को गोगटीया कच्छावतान निवासी कानाराम ने प्राथमिकी दर्ज कराई कि उसकी बहन कंचन का अपने पति दानाराम से पिछले काफी समय से मनमुटाव चल रहा है, इसके कारण वह हमारे पास गांव में ही रहती है। एक जून को कंचन की ननद माया उनके घर आई और उसे अपने साथ ले गई, तब से ही उसकी बहन का कोई पता नहीं चल रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान घटनास्थल के आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज चेक किए। इसी दौरान बीकानेर में लूणकरणसर पुलिस द्वारा महिला के हुलिये का एक शव नहर से निकाल करके मोर्चरी में रखे जाने की सूचना मिली, जिसे परिजनों ने कंचन की होना बताया।

यादव ने बताया कि इसके बाद आरोपियों की कॉल डिटेल के विश्लेषण के बाद गठित पुलिस दल ने मृतका के देवर कृष्ण कुमार उर्फ रामकिशन प्रजापत (30), पति दानाराम की प्रेमिका कुमारी बसंती प्रजापत, (27) चचेरी बहन माया प्रजापत (30), पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि दानाराम एवं उसकी पत्नी कंचन के बीच आपस में विवाद रहता था, जिसके चलते उसका कुमारी बसंती से प्रेम संबंध हो गये, जिसके चलते दानाराम ने अपने भाई कृष्ण कुमार, भांजे हितेश, प्रेमिका बसन्ती एवं चचेरी बहन माया के साथ मिलकर एक जून को महिला को उसके पीहर से अगवा करके गाड़ी में ही कंचन की गला घोंट कर हत्या कर दी और शव महाजन क्षेत्र में नहर में फेंक दिया।