अजमेर : जैन मंदिर से 3 लाख रुपए से अधिक की नकदी एवं सामान चोरी

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में दरगाह थाना क्षेत्र स्थित एक जैन मंदिर से माल एवं नकदी सहित तीन लाख से ज्यादा की चोरी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर में जैन समाज की आबादी वाले सरावगी मौहल्ला में ‘गुफा वाला मंदिर’ के नाम से प्रसिद्ध मंदिर में चोरी हो गई। चोरी में 9 चांदी के छत्रों तथा दानपेटी से नकदी जाने की जानकारी पुलिस को दी गई है।

दिगम्बर जैन मंदिर में चोरी का पता जब चला जब आज सुबह श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे। मंदिर प्रबंधन की ओर से पुलिस को सूचना दी गई। सीसीटीवी कैमरों में चोर, चोरी कर निकलते दिखाई दे रहे है। उक्त मंदिर 800 साल पुराना बताया जा रहा है, जोकि तहखाने में स्थापित है।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सूचना एवं फोटो पोस्ट करने पर अरेस्ट

अजमेर जिले के मदनगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक सूचना एवं फोटो पोस्ट करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, बदमाश प्रवृत्ति के लोगों को फालो करने के आरोपी आकाश भाट (22) थाना गांधीनगर, किशनगढ़ को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस की ऐसी गतिविधियों पर पूरी नजर है जो समाज के वातावरण में आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर भेजते हैं अथवा साझा करते हैं।

मोटरसाइकिल चोर गिरफ्तार, सात मोटरसाइकिल बरामद

अजमेर की सिविल लाइंस थाना पुलिस ने एक मोटरसाइकिल चोर को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी की सात मोटरसाइकिल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार 10 जून को दीपक मंगल ने थाने पर अपनी मोटरसाइकिल चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई। उसी प्रकरण अनुसंधान में पुलिस को अहम सुराग मिला जिसके जरिए वे चोर तक पहुंचे। पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर किशनगढ़ शहर थाना निवासी कानसिंह चारण (23) को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी की सात मोटरसाइकिल बरामद की हैं।