अजमेर में 30 जून से 7 जुलाई तक सम्राट पृथ्वीराज चौहान खेल महाकुंभ

अजमेर। नगर निगम अजमेर व क्रीड़ा भारती के संयुक्त तत्वावधान में होने वाले सम्राट पृथ्वीराज चौहान खेल महाकुंभ 2024 की तैयारी को लेकर महत्वपूर्ण बैठक महापौर ब्रजलाता हाड़ा, कार्यक्रम संयोजक व उपमहापोर नीरज जैन के नेतृत्व में आयोजित की गई।

महापौर हाड़ा ने बताया कि खेल महाकुम्भ के माध्यम से खेल को प्रोत्साहन देने व शहर को एक वृहद मंच उपलब्ध करवाने का लक्ष्य लेकर खेल महाकुंभ का आयोजन निगम करता है। इसके लिए खेल अधिकारियों, खेल विशेषज्ञ, पार्षदों की कमेटी बनाई गई है। हाड़ा ने अजमेर के युवाओं से अधिकाधिक खेल महाकुंभ का हिस्सा बनने का आग्रह किया।

उपमहापौर जैन ने बताया कि अजमेर की प्रतिभाओं को मंच देने व उनके सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से नगर निगम द्वारा कई वर्षों से अनवरत खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है,जिसमे प्रवेश निशुल्क रहेगा। अजमेर वासियों मे खेलों के माध्यम से खिलाड़ियों मे टीम भावनाएं बढे।

आगामी 30 जून से 7 जुलाई तक विभिन्न स्थानों पर खेल स्पर्धाएं होनी है, कबड्डी, बॉलीबाल, बैडमिंटन, हॉकी, शूटिंग, बास्केटबॉल, कुश्ती, लॉन टेनिस, फुटबॉल, बॉक्सिंग, साइकिलिंग, स्विमिंग, योग, खो-खो, टेबल टेनिस, स्केटिंग, तीरंदाजी आदि खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

सभी खेलों के विशेषज्ञों, खेलों के वरिष्ठ खिलाड़ियों सहित व्यवस्थाओं को लेकर प्रमुख जन की बैठक आयोजित की गई जिसमें नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी सहित क्रीड़ा भारती के पदाधिकारी उपस्थित रहे।