भाजपा कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर करें उनकी समस्याओं का समाधान : भजनलाल

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को पार्टी, समाज और देश के लिए समर्पित बताते हुए उनका आह्वान किया है कि वे जनता के बीच जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करें।

शर्मा रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज में व्याप्त बुराइयों को मिटाना और जरूरतमंद की मदद करना ही उसके जीवन का उद्देश्य होता है, इसलिए उसे सम्मान मिलना चाहिए।

उन्होंने जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उन्हें याद करते हुए कहा कि डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी प्रखर राष्ट्रवादी नेता थे जिन्होंने देश भर में आजादी की अलख जगाई और अपना पूरा जीवन मां भारती को समर्पित कर दिया। शर्मा ने कहा कि उन्होंने राष्ट्र को सर्वोपरि रखते हुए कश्मीर मुद्दे पर तत्कालीन कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया और जनसंघ का गठन किया।

शर्मा ने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का वादा किया था और सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दृढ़ इच्छा शक्ति का परिचय देते हुए अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया।

शर्मा ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करने में मदद करें। मंडल अध्यक्ष पार्षद के साथ मिलकर क्षेत्र के निवासियों के दुख तकलीफ को दूर करें। शर्मा ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता अपने आसपास के जरूरतमंद व्यक्ति को केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएं।

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता पूरे समर्पण भाव से पार्टी और समाज के लिए कार्य करता है । क्षेत्र में होने वाले नवनिर्माण का उद्घाटन भी कार्यकर्ता के हाथों से ही होना चाहिए।