सम्राट पृथ्वीराज चौहान अजयमेरू खेल महाकुंभ परवान चढा

अजमेर। नगर निगम व क्रीड़ा भारती के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सम्राट पृथ्वीराज चौहान अजयमेरू खेल महाकुंभ 2024 के तीसरे दिन बास्केटबॉल प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस मौके पर क्रीड़ा भारती जयपुर के प्रांत मंत्री जोरावर सिंह, सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय अजमेर के प्रचार्य मनोज बेहरवाल मौजूद रहे। वॉलीबॉल के फाइनल में संघर्षपूर्ण मैच में आर्मी कैंट अजमेर ने डीएवी क्लब अजमेर को 3-2 से हराया।

संयोजक नीरज जैन ने बताया की आज शतरंज, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, तैराकी, फुटबाल, शूटिंग, तीरंदाजी, लॉन टेनिस खेल की प्रतियोगिता हुई। फुटबाल में क्रू फुटबाल क्लब ने डीएवीएफसी को 4-3 से एवं हरिभाऊ एफसी ने आल सेंट को 1-0 से हराया। एमडीएसयू एफसी ने न्यू राजपूताना क्लब को 3-2 से हराया। तैराकी में 100 मीटर फ्री स्टाइल में पुरुष वर्ग में पृथ्वी सिंह एवं महिला वर्ग में अनिता रावत ने प्रथम स्थान तथा 100 मीटर बैक स्ट्रोक में अभिषेक अग्रवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बुधवार को खो खो, बॉक्सिंग, कुश्ती, रोलर स्केटिंग के उदघाटन होंगे।

मैस्कॉट द स्कूल में होगा रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

फॉय सागर रोड़ स्थित मैस्कॉट द स्कूल में 3 दिवसीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता का आयोजन नगर निगम और क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में सम्राट पृथ्वीराज चौहान अजमेरू खेल महोत्सव 2024 की ओर से किया जाएगा।

मैस्कॉट द स्कूल के अध्यक्ष गुलाब मोतियानी ने बताया कि रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता का आयोजन 3 जुलाई से 5 जुलाई तक मैस्कॉट द स्कूल में किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में किसी भी आयु वर्ग के विद्यालय व क्लब के स्केटरस भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिताओं में एडजेस्टेबल, क्वाड्स और इनलाइन कैटिगरी के अंदर विभिन्न आयु वर्ग की रिंक रेस का आयोजन विद्यालय के नवनिर्मित स्केटिंग रिंक पर सायःकालीन सत्र में 4:30 बजे से प्रारंभ होगा।

सभी प्रतिभागियों में विजेता उपविजेता को पुरस्कार एवं सभी भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। रोलर स्केटिंग से संबंधित जानकारी के लिए किशोर कुमार मारोठिया (9024703750) सचिव जिला रोलर स्केटिंग संघ अजमेर से संपर्क कर सकते हैं। पहले दिन 3 जुलाई एडजेस्टेबल बालक- बालिका वर्ग की तथा इनलाइन कैटेगरी में बालिका वर्ग की 2 लेप रिंक रेस का आयोजन किया जाएगा।