गंगापुर सिटी नगर परिषद अध्यक्ष हत्याकांड का मुख्य आरोपी 9 साल बाद अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) पुलिस मुख्यालय की टीम ने शुक्रवार को करीब नौ वर्ष पूर्व गंगापुर सिटी में नगर परिषद अध्यक्ष हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोविंद जाट को गिरफ्तार कर लिया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (पुलिस एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं अपराध) दिनेश एमएन ने आज बताया कि गोविंद जाट डीग जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र के रीठोती गांव का निवासी है। वह गंगापुर सिटी जिले के सर्वाधिक वांछित की सूची में शामिल है।

उस पर भरतपुर पुलिस द्वारा 35 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है। वह नौ वर्ष पहले गंगापुर सिटी नगर परिषद के अध्यक्ष डॉ प्रकाश चन्द अग्रवाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। घटना के बाद वह हरियाणा, दिल्ली, मथुरा क्षेत्र में छुपकर रह रहा था।

उन्होंने बताया कि उसकी तलाश के लिए पुलिस दल का गठन किया गया जो पिछले 4 महीने से उस पर नजर रख रहा था। शुक्रवार को सहायक पुलिस उप निरीक्षक शैलेंद्र एवं कांस्टेबल बृजेश को मुखबिर से सूचना मिली कि गोविंद सिंह बयाना से सेवर होते हुए मथुरा की तरफ जाएगा। इस पर पुलिस दल ने सेवर थाना क्षेत्र में सरसों अनुसंधान केंद्र के पास घेराबंदी करके गोविंद सिंह को दबोंच लिया।

दिनेश ने बताया कि ईदगाह मोड़ गंगापुर सिटी निवासी नगर परिषद अध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल नौ जून 2015 की रात कार घर के अंदर ला रहे थे कि मोटर साइकिल पर दो युवक आए और पीछे बैठे युवक ने कट्टे से डॉ अग्रवाल की कनपटी पर दो गोलियां चलाई जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में उसके साथी पंजाब के मोगा शहर निवासी रणजीत सिंह फरार है। उस पर 35 हजार का इनाम रखा गया है।