अजमेर : माली समाज के वैवाहिक परिचय सम्मेलन की तैयारियां पूर्ण

अजमेर। ज्योतिबा फुले सैनी मालियान एकता समिति की ओर से समग्र माली समाज का प्रथम भव्य वैवाहिक परिचय सम्मेलन रविवार को तोपदङा स्थित गढ़वाल पैलेस में सुबह 10 से आरंभ होगा।

समिति के पदाधिकारियों के अनुसार परिचय सम्मेलन को लेकर समाज बन्धुओं में खासा उत्साह है। अत्यधिक आग्रह के चलते रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आगे बढ़ानी पड़ी। समिति ने निर्धारित किया है कि सम्मेलन वाले दिन ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था रहेगी। इसका लाभ वे लोग उठा सकेंगे जो निर्धारित तिथि तक रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए।

समिति के अनुसार निर्धारित अंतिम तिथि तक करीब 500 युवक युवक्तियों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। मंच पर आकर स्वयं अपना परिचय देने वाली युवतियों को सम्मान स्वरुप विशेष उपहार प्रदान किया जाएगा। सम्मेलन स्थल पर चाय-पानी और कूपन के जरिए भोजन की व्यवस्था भी रखी गई है।

सम्मेलन में राजस्थान के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली आदि राज्यों से समाज बंधु सम्मिलित होंगे। बाहर से आने वाले समाज बंधुओं के लिए ठहरने सी व्यवस्था सी गई है।

प्रदीप कुमार कच्छावा ने बताया कि सम्मेलन के बाद युवक युवतियों के बायोडाटा के आधार पर वैवाहिक पुस्तक तैयार की जाएगी ताकि समाजबंधुओं को विवाह योग्य-युवतियों के लिए रिश्ते ढूंढने में आसानी रहेगी। सम्मेलन में माली समाज की सभी जातियों के विवाह योग युवक युवतियां शामिल हो रहे हैं।