पर्यावरण महोत्सव का मकसद ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना : मदन दिलावर

अजमेर। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में आठ अगस्त को हरियाली के लिए पर्यावरण महोत्सव मनाने जा रही है, इसका मकसद राज्य में ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना है।

अजमेर में भारतीय जनता पार्टी समन्वय समिति की बैठक में भाग लेने आए दिलावर ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि धरती का तापमान बढ़ रहा है और इस बढ़ते तापमान से मानव जीवन खतरे में हैं। जितने ज्यादा पेड़ लगाएंगे, उतना वातावरण हरियालीयुक्त बनेगा और मानव जीवन भी स्वस्थ एवं खुशहाल बनेगा।

उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि उन्होंने महात्मा गांधी स्कूलों की समीक्षा की बात कही, स्कूलों को बंद करने के लिए कभी नहीं कहा। राजस्थान बोर्ड के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप दिये जाने के क्रम में बोर्ड फंड से 102 करोड़ रुपए के सवाल पर उन्होंने कहा कि सबकी भावनाओं का ध्यान रख इस पर निर्णय लिया जाएगा।

मंत्री दिलावर ने राज्य सरकार के बजट को जनहित में अच्छा बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार का बजट भी अच्छा आयेगा। जो सबके लिए हितकारी होगा। उत्तरप्रदेश में विक्रेताओं की दुकानों पर ‘नेम प्लेट’ के निर्णय को भी उन्होंने अच्छा निर्णय करार दिया। उन्होंने राजस्थान के सन्दर्भ में कहा कि वे इस बारे उत्तरप्रदेश जाकर पता लगाएंगे।

भाजपा समन्वय समिति बैठक में सहप्रभारी बीरमदेव सिंह, शहर अध्यक्ष रमेश सोनी, देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष ओमप्रकाश भडाना, विधायक अनीता भदेल, महापौर बृजलता हाडा सहित अनेक अजमेर जिला पदाधिकारी मौजूद रहे।