स्वायत्त शासन विभाग में निजी सचिव के 4 ठिकानों पर एसीबी के छापे

जयपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के मामले में स्वायत्त शासन विभाग जयपुर में निजी सचिव विमलेश कुमार शर्मा के चार ठिकानों पर छापे मारकर तलाशी अभियान शुरू किया।

ब्यूरो के पुलिस महानिदेशक डाॅ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ब्यूरो के मुख्यालय में गोपनीय शिकायत प्राप्त हुई थी कि स्वायत्त शासन विभाग में अतिरिक्त निजी सचिव विमलेश कुमार ने अपने परिजनों के नाम से अनियमित तरीके से आय से अधिक करोड़ों रुपए की सम्पत्ति अर्जित की है।

उन्होंने बताया कि इस शिकायत का ब्यूरो की खुफिया शाखा द्वारा गुप्त रूप से सत्यापन कराने के बाद आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया गया। इस पर ब्यूरो की जयपुर ग्रामीण इकाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जांच अधिकारी सुनील सिहाग के नेतृत्व में सक्षम न्यायालय से तलाशी वारंट लेकर ब्यूरो के विभिन्न दलों ने सुबह विमलेश कुमार के जयपुर स्थित चार ठिकानों पर छापा मारकर तलाशी ली गई।

डाॅ मेहरड़ा ने बताया कि विमलेश कुमार के जयपुर में आवास की तलाशी में 10 आवासीय व्यवसायिक भूखंडों के दस्तावेज, सोने चांदी के आभूषण एवं दो वाहन मिले। इसके अलावा बैंक में एक लॉकर, एवं सात बैंक खाते पाए गए। उन्होंने बताया कि अब तक मिले दस्तावेजों के अनुसार विमलेश कुमार की करोड़ों रुपए बाजार मूल्य की परिसम्पत्तियां अर्जित करने का अनुमान है, जो उसकी आय से अधिक हैं। ब्यूरो की आगे कार्रवाई जारी है।